Sports

क्रिकेट : आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन ने डेविड वार्नर की तुलना महान मुक्केबाज फ्लॉएड मेवैदर से की 

विज्ञापन
Advertisement

Millburn :  आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने रविवार को डेविड वार्नर की तुलना महान मुक्केबाज फ्लॉएड मेवैदर से की और उन्हें ऐसा आक्रामक खिलाड़ी बताया. जो 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण कभी भी नेतृत्वकर्ता नहीं बन पायेगा. मार्च 2018 में तब के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान वार्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में हुई इस गेंद से छेड़छाड़ की घटना के लिए एक साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा.

इसे भी पढ़ें: Sci&Tech : कैश और जेवरात को पराबैंगनी किरणों की बौछार कर कोरोना वायरस से बचाया जा रहा है

लैंगर ने ‘चैनल नाइन’ टीवी के ‘स्पोर्ट्स संडे’ कार्यक्रम में अमेरिका के महान मुक्केबाज का जिक्र किया जो अपनी 50 पेशेवर करियर बाउट में एक बार भी नहीं हारे और पांच वजन वर्गों में उनके नाम 15 बड़े विश्व खिताब हैं. उन्होंने कहा, ‘‘देखिये, मैं उसका समर्थन करता हूं. टीम में डेविड वार्नर का होना उसी तरह का है जैसे आपकी टीम में फ्लॉएड मेवैदर हों. ’’

advt

वार्नर को 2018 में हुई इस घटना में उकसाने वाला खिलाड़ी पाया गया जिसके बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में किसी भी हालत में जीत दर्ज करने की संस्कृति पर सवाल उठाये गये. इसके बाद उन पर आजीवन कप्तानी प्रतिबंध लगा दिया गया, स्मिथ हालांकि अब कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने की भूमिका निभा सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः विकास दुबे के गुर्गे ने किया अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पुलिस हैरान

वार्नर की मौजूदगी पसंद है

लैंगर ने कहा, ‘‘अधिकारिक रूप से उसे फिर से आस्ट्रेलियाई कप्तानी की जिम्मेदारी से प्रतिबंधित कर दिया गया है. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि वह फिर से आस्ट्रेलिया की कप्तानी कर पायेगा क्योंकि स्थिति यही है लेकिन मुझे टीम में उसकी मौजूदगी पसंद है. वह बेहतरीन विस्फोटक खिलाड़ी है. ’’ वार्नर ने खेल में वापसी के बाद खुद को आस्ट्रेलियाई टीम का महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित कर दिया है जो उनकी और स्मिथ की अनुपस्थिति में जूझ रही थी.

इसे भी पढ़ेंः RJD की स्थापना दिवस पर पोस्टरवार, पार्टी को जालसाज और तेजस्वी को बताया धन कुबेर फेलस्वी  

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: