NationalSports

अतिरिक्त अभ्यास मैच के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने खुला रखा विकल्प, शास्त्री ने किया था आग्रह

Melbourne : क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भारतीय कोच रवि शास्त्री के इस साल के आखिर में होने वाले आस्ट्रेलियाई दौरे से पहले अधिक अभ्यास मैच रखने के आग्रह पर सकारात्मक रवैया अपनाया है.

भारत ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेला था। इस श्रृंखला में भारतीय टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। शास्त्री का मानना है कि अगर उनकी टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला से पहले अधिक अभ्यास मैच खेलती है तो वह घरेलू टीम का सामना करने के लिये बेहतर तैयार रहेगी.

इसे भी पढ़े : पुलिस की कार्यशैली पर उठते सवाल- सिर्फ छोटे मामलों को सुलझा, थपथपा रही अपनी पीठ

Sanjeevani

नहीं मिली कोई औपचारिक सूचना

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि हम बीसीसीआई के साथ विकल्पों पर चर्चा करने को लेकर खुश हैं लेकिन आस्ट्रेलिया में होने वाली श्रृंखला से पहले अभ्यास मैचों की संख्या बढ़ाने को लेकर अभी तक हमें उनकी तरफ से औपचारिक सूचना नहीं मिली है,

इंग्लैंड में काउंटी टीम एसेक्स के खिलाफ एकमात्र चार दिवसीय अभ्यास मैच भी तीन दिन का कर दिया गया था.

इसे भी पढ़े : सभी जिलों से गलत काम करने वाले SPO हटाए जाएं : DGP

अभ्यास मैच खेलने के खिलाफ नहीं : शास्त्री

शास्त्री ने गुरुवार को कहा कि वह अभ्यास मैच खेलने के खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने  आगे कहा कि कतई नहीं. मैं ऐसा क्यों करूंगा. आप (इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला में) परिणाम देख सकते हैं. हर बार दूसरे टेस्ट मैच के बाद हमने सुधार किया. आप तब भी बेहतर कर सकते हो. लेकिन हम पहले टेस्ट मैच से ही इस स्थिति में क्यों नहीं हो सकते हैं.

इसे भी पढ़े : मेदिनीनगर : धारदार हथियार से महिला की गला रेतकर हत्या

भारत और आस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट मैच से पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. शास्त्री ने कहा कि भारत ने टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले आस्ट्रेलिया में दो अभ्यास मैचों के आयोजन का अनुरोध किया है.

Related Articles

Back to top button