World

शिकंजा : ट्रंप के कारोबारी लेनदेन के बारे में माइकल कोहेन से हुई पूछताछ, शपथग्रहण के वॉशिंगटन छोड देंगे

New York: न्यूयॉर्क के अभियोजकों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व निजी अटॉर्नी माइकल कोहेन से कई घंटे तक पूछताछ की और राष्ट्रपति के कारोबारी लेनदेन के संबंध में लेकर अनेक सवाल किये. इस घटनाक्रम से जुड़े तीन लोगों ने यह जानकारी दी है.

इन तीन लोगों ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि बृहस्पतिवार को हुई पूछताछ के दौरान ट्रंप के सबसे बड़े तथा दीर्घकालिक ऋणदाता ड्यूश बैंक से उनके संबंधों के बारे में विशेष रूप से सवाल किये गए.

इसे भी पढ़ें :कालका मेल एक्सप्रेस के समय में हुआ बदलाव, जानें क्या होगी नयी समय सारिणी

मैनहट्टन जिला अटॉर्नी कार्यालय ने दूसरी बार कोहेन से पूछताछ की है. यह पूछताछ ऐसे समय में की गई है जब ट्रंप के कारोबारी लेन-देन की जांच चल रही है. जिला अटॉर्नी साइरस आर वेंस जूनियर राष्ट्रपति के कर रिकॉर्ड हासिल करने के लिये कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं.

बाइडन के शपथग्रहण वाले दिन ट्रंप सुबह वॉशिंगटन छोड देंगे

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथग्रहण वाले दिन यानी अगले बुधवार की सुबह वाशिंगटन छोड़ देंगे. मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी, क्योंकि इस निर्णय को सार्वजनिक नहीं किया गया है.

ट्रंप पहले ही कह चुके हैं कि वह बाइडन के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. उनके स्थान पर उपराष्ट्रपति माइक पेंस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कुछ सहयोगियों के साथ ट्रंप के फ्लोरिडा में रहने की उम्मीद है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: