न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिजनेस को सफल बनाने के लिए क्रिएटिविटी और दूरदर्शिता जरूरी, तकनीक के साथ बदलाव जरूरी : आनंद शर्मा

IIM रांची में बिजनेस कॉन्क्लेव रेडिक्स 5.0 का आयोजन, असेट लाइट मॉडल को बताया बेहतर विकल्प

12

Ranchi : वर्तमान समय में प्रतियोगिता काफी बढ़ गयी है. न सिर्फ विद्यार्थी जीवन में, बल्कि कंपनियों के बीच भी यह प्रतियोगिता साफ झलकती है. तकनीक के विकास के साथ कठिनता भी बढ़ती जा रही है. कठिन यह हो रहा है कि कैसे खुद को दिनोंदिन बेहतर किया जाये. ऐसे में जरूरी है कि किसी भी संस्थान को आधुनिक उपकरणों से लैस होना चाहिए, ताकि वह भावी कठिनाइयों का सामना कर पाये. उक्त बातें आक्सचेंजर के वाइस प्रेसिडेंट आनंद शर्मा ने कहीं. वह आईआईएम, रांची की ओर से शनिवार को आयोजित रेडिक्स 5.0 बिजनेस कॉन्क्लेव को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अस्थिरता, अनिश्चितता, जटिलता के जीवन में जरूरी है कि किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए पहले से तैयार रहें, यह तैयारी समान्य स्थिति के लिए भी होनी चाहिए. उन्होंने बिजनेस की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों से कहा कि क्रिएटिविटी, दूरदर्शिता और भविष्य के लिए सही निर्णय लेने की क्षमता का विकास करना जरूरी है, तभी किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल की जा सकती है.

समय के साथ बदलाव जरूरी

आनंद ने कहा कि समय के साथ बदलाव जरूरी है. यह बदलाव न सिर्फ मानव जीवन के लिए, बल्कि तकनीक के लिए भी लागू होता है. बिजनेस में सफलता के लिए जरूरी है कि समय के साथ चलें. इतना ही नहीं, भविष्य में होनेवाले बदलावों के लिए भी तैयार रहें. प्रतियोगिता इस कदर बढ़ गयी है कि सही जानकारी और तरकीब नहीं होने पर कोई भी कंपनी आसानी से पिछड़ सकती है.

दिशा प्रदान कर रहा असेट लाइट मॉडल बिजनेस

फाइडलिटि इन्वेस्टमेंट के वाइस प्रेसिडेंट बालाजी रंगानाथन ने कहा कि वर्तमान समस में बिजनेस को असेट लाइट मॉडल के जरिये सफल बनाने की दौड़ है. अधिकांश कॉरपोरेट जगत में इसी मॉडल का इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में बिजनेस के विद्यार्थियों को चाहिए कि असेट लाइट मॉडल को समझें कि कैसे कम नियंत्रण मूल्य में काम किया जाये. असेट लाइट बिजनेस वर्ल्ड को नयी दिशा प्रदान कर रही है. उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सफलता के लिए धरातल से शुरुआत करें, तभी सफलता मिलेगी. मौके पर कोलिन्स लर्निंग की एमडी चैताली मोइत्रा, विनय गुप्ता, अर्चना सहाय समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- जेटेट पास अभ्यर्थियों के लिए सरकार ने निकाला विज्ञापन, सरकारी शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर लगी रोक

इसे भी पढ़ें- पारा शिक्षकों के समर्थन में उतरे नक्सली, अब आरपार के मूड में

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: