JamshedpurJharkhand

पोटका के शाह स्पंज आयरन एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड में 50 फीट की ऊंचाई से गिरा क्रेन ऑपरेटर, अस्पताल लाने के क्रम में हुई मौत

Jamshedpur : जमशेदपुर से सटे पोटका थाना अंतर्गत शाह स्पंज आयरन एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ठेका कर्मी बिनोद कुमार यादव (24) ऊंचाई से गिरने से घायल हो गया. इधर घटना के बाद उसे इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल लेकर जाया गया जहां रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. बिनोद मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद जिले का रहने वाला था और बीते ढाई साल से कंपनी में ओवर हेड क्रेन ऑपरेटर का काम करता था.

सहकर्मियों ने बताया कि रविवार को वह क्रेन ऑपरेट करने के लिए चढ़ रहा था. क्रेन में चढ़ने के दौरान वह 50 फीट की ऊंचाई से गिरकर घायल हो गया. आनन फानन में उसे तत्काल एमजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पाकर मृतक के परिजन भी अस्पताल पहुंचे और मुआवजे के मांग की. परिजन 30 लाख रुपए मुआवजे की मांग पर अड़े रहे. अंत में सात लाख रूपये मुआवजा पर सहमति बनी. परिजनों ने बताया कि बिनोद की शादी साल 2018 में हुई थी. उनका एक बच्चा है और पत्नी भी अभी गर्भवती है.

ये भी पढ़ें- Ranchi: बीटेक छात्र की पीट-पीट कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button