JharkhandLead NewsRanchi

भाकपा माओवादियों का लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में झारखंड समेत चार राज्यों में आज बंद

Ranchi: भाकपा माओवादी ने आज झारखंड सहित चार राज्यों में बंद का आह्वान किया. माओवादियों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर कांड के विरोध में बंद बुलाया है. नक्सलियों के बंद को देखते हुए झारखंड में हाई अलर्ट है. झारखंड पुलिस नक्सलियों के खिलाफ जोरदार ढंग से अभियान चल रही है. पुलिस नक्सलियों की मांद में घुसकर नक्सलियों को घेरने में जुट गई है. पुलिस द्वारा नक्सलियों के ठिकानों पर लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है वहीं राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है. झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों पर पुलिस की विशेष नजर है. जंगलों के साथ साथ हाईवे पर पुलिस की विशेष चौकसी है . झारखंड पुलीस  का कहना है कि पहले से ही नक्सलियों के ठिकानों के पास कई पुलिस पिकेट बनाए जा चुके हैं, ताकि नक्सलियों के गढ़ तक पहुंचा जा सके.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand News: ग्राम पंचायतों में 99.45 प्रतिशत योजनाओं को मिली स्वीकृति

advt

माओवादी प्रवक्ता मानस के अनुसार बंद के दौरान दूध, पानी, दवा, एंबुलेंस, अग्निशमण दस्ते जैसी आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है. माओवादी प्रवक्ता ने बंद को सफल बनाने के लिए आम लोगों से अपील की है, साथ ही किसानों से लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर मुखर बनने का आह्वान भी किया है. बंद को लेकर रेलवे और झारखंड पुलिस सतर्क है. इसको लेकर झारखंड पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद सभी जिलों के एसपी ने पुलिस जवानों को चौकस किया है और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ेंःBig News:  वित्त वर्ष 2020-21 में Jharkhand  के एक भी जिला परिषद ने खर्च नहीं की राशि

बंद के दौरान पुलिस बलों पर हमले किए जाने की साजिश का भी खुलासा हुआ है. जिसके बाद राज्य पुलिस की विशेष शाखा के स्पेशल इंटेलीजेंस ब्यूरो ने राज्य के सभी जिलों के एसपी के लिए विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. प्रवक्ता मानस के अनुसार 3 अक्टूबर को विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों पर तेज रफ्तार से कार चढ़ाकर कुचल देना क्रूर मानसिकता की परिचायक है, जिसे सुनकर भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं. स्वाभाविक है कि ऐसी घटना के बाद कोई भी भीड़ संयम और शांति नहीं बरत सकती है. इसलिए लखीमपुर खीरी में भीड़ का आक्रोश देखने को मिला है. इस घटना के विरोध में संगठन ने आज बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में  बंद बुलाया है .

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: