Crime NewsJharkhandLateharRanchi

भाकपा माओवादियों ने पीएलजीए वर्ष मनाने का किया एलान, झारखण्ड पुलिस अलर्ट

Ranchi:  भाकपा माओवादियों ने 2 दिसंबर 2002 को पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) का गठन किया था. इसके 20वें वर्षगांठ पर माओवादियों ने पूरे एक साल पीएलजीए वर्ष मनाने की घोषणा की है. माओवादियों का एक पत्र सुरक्षाबलों के हाथ लगा है, जिससे इसका खुलासा हुआ है की 2021 तक माओवादियों ने पीएलजीए वर्ष मनाने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें-  बॉक्सिंग डे टेस्टः दूसरे टेस्ट में गिल व सिराज करेंगे डेब्यू, पंत व जडेजा भी प्लेइंग-11 में

2 से 8 दिसंबर तक मृत साथियों को करते हैं याद

ram janam hospital
Catalyst IAS

बता दें कि भाकपा माओवादी संगठन आमतौर पर पीएलजीए के स्थापना दिवस पर माओवादी पीएलजीए सप्ताह मनाते हैं. इन सात दिनों के दौरान वे मारे गए माओवादियों को याद करते हैं. लेकिन इस बार माओवादिओं ने साल 2021 को पीएलजीए वर्ष का नाम दिया है. हर वर्ष अपने मृत साथियों की याद में 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए यानी पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी सप्ताह दिवस मनाते हैं.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इसे भी पढ़ें-जामताड़ा: 25 हजार 655 कंबलों का होगा वितरण, समय पर जरूरतमंदों को देने के निर्देश

झारखण्ड पुलिस भी है तैयार

अलर्ट मोड में काम कर रही है झारखंड पुलिस …..

माओवादियों के इस एक साल के पीएलजीए दिवस को विफल करने को लेकर झारखण्ड पुलिस भी पूरी तरह से तैयार है. झारखण्ड पुलिस ने राज्य के सभी जिले के समस्त थानों व बैस कैम्प में मोर्चा संभाल रहे जवानों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी है. इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों में लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है.

इसे भी पढें- बिना योग्यता के बने ज्रेडा निदेशक, फिर खुद ही नियमावली में बदलाव कर नियुक्ति को ठहराया वैध

कमजोर पड़ चुका है भाकपा माओवादी संगठन- एसपी

लातेहार जिले एक एसपी प्रशांत आनंद ने न्यूज़ विंग से बात करते हुए कहा कि माओवादी एक साल हो या 5 साल पीएलजीए दिवस मनाए उससे पुलिस को कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने कहा कि लातेहार पुलिस नक्सल इलाकों में अभियान चला रही हैं और पुलिस चौकस हैं. वहीं लातेहार एसपी ने कहा कि भाकपा माओवादी संगठन अब कमजोर पड़ चुका है और घबराहट में 1 साल के लिए पीएलजीए वर्ष मना रहा है.

इसे भी पढ़ें- बड़ी कार्रवाईः 19 वाहनों से 500 गोपशु ले जाये जा रहे थे बंगाल के कसाईखाने में, 20 तस्कर अरेस्ट

नक्सली सरेंडर नहीं करेंगे तो मारे जाएंगे- एसएसपी

इस पूरे प्रकरण पर रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा की माओवादिओं द्वारा पीएलजीए वर्ष मनाने को लेकर रांची पुलिस अलर्ट है. उन्होंने कहा कि रांची पुलिस और सीआरपीएफ का ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा हैं. रांची एसएसपी ने कहा की नक्सली सरेंडर नहीं करेंगे तो मारे जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- चतरा में माओवादियों ने पोस्टर चिपका छह इंच छोटा करने की दी धमकी

Related Articles

Back to top button