JharkhandLead NewsRanchi

28 सितंबर तक भाकपा माओवादियों का स्थापना दिवस सप्ताह, झारखंड पुलिस ने जारी किया अलर्ट, बैनर-पोस्टर हटाने में न करें जल्दबाजी

Ranchi : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के स्थापना दिवस सप्ताह (21 से 28 सितंबर) को लेकर झारखंड पुलिस मुख्यालय ने प्रभावित जिलों को अलर्ट किया है. साथ ही, जिलों के पुलिस अधीक्षकों को नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष एहतियात बरतने को कहा गया है। मुख्यालय के अनुसार इस दौरान नक्सली हिंसक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। जिलों को भेजे गए अलर्ट में कहा गया है कि इस दौरान नक्सली राज्यभर में बैनर व पोस्टरबाजी कर रहे हैं. इन्हें हटाने पहुंचे पुलिस बलों पर हमला किया जा सकता है.

Advt

इसे भी पढ़ें : नक्सलियों के खात्मे की तैयारी में गृह मंत्री अमित शाह, 26 सितंबर को दिल्ली में बुलाई बैठक

स्थापना दिवस पर माओवादियों ने पोस्टर जारी किया है. जिसमें लिखा है “ भाकपा (माओवादी) की 17वीं वर्षगांठ के अवसर पर शपथ लें – साम्राज्य, दलाल, नौकरशाही पूंजीवादी और सामंतवाद को क्रांति की मशाल से जला डालें”

झारखंड पुलिस की विशेष शाखा के स्पेशल इंटेलीजेंस ब्यूरो (एसआईबी) ने नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को लिखा है की बैनर-पोस्टर हटवाते समय जल्दबाजी न करें. बैनर व पोस्टरों के द्वारा प्रेशर रिलीज डिवाइस, एंटी हैंडलिंग मैकेनिज्म और फोटो सेंसेटिव डिवाइस लगाए जा सकते हैं. इसके जरिए आईईडी ब्लास्ट को भी अंजाम दिया जा सकता है.सुरक्षात्मक उपाय के बाद ही बैनर-पोस्टर हटाएं. बोकारो के घोर नक्सल प्रभाव वाले झूमरा पहाड़ के इलाके समेत अन्य जगहों पर पूर्व मे़ ऐसी वारदात हो चुकी है.

Advt

Related Articles

Back to top button