न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजस्थान में 29 सीटों पर चुनाव लड़ेगी माकपा

113

Jaipur :  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव लोकतांत्रिक मोर्चे के नेतृत्व में लड़ेगी. पार्टी ने 29 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है. माकपा के राज्य सचिव मंडल के सदस्य रविंद्र शुक्ला ने बताया कि पार्टी की दो दिवसीय बैठक में यह फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य कमेटी ने फैसला किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह 29 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
पार्टी की राज्य कमेटी का मानना है कि कांग्रेस ने बीते पांच साल में राज्य की भाजपा सरकार की किसान, मजदूर, दलित व अल्पसंख्यक विरोधी और जनतंत्र विरोधी कामों और नीतियों के खिलाफ पांच वर्षो तक कोई सशक्त आवाज नहीं उठाई.

इसे भी पढ़ें-खराब एयर कंडीशनर लगाने के मामले में हिताची पर 5 लाख रुपये का जुर्माना

भाजपा और कांग्रेस को हराने की कोशिश करेगी

पार्टी के बयान में कहा गया है कि ‘विधानसभा चुनाव में पार्टी राजस्थान लोकतांत्रिक मोर्चा के नेतृत्व में दो जनविरोधी राजनीतिक शक्तियों भाजपा और कांग्रेस को हराने की कोशिश करेगी.’ उन्होंने बताया कि मोर्चे की बैठक सप्ताह भर में होगी जिसमें सीटों की भागीदारी सहित बाकी औपचारिकताओं को अंतिम रूप दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि वामपंथी जनवादी पार्टियों ने मिलकर राजस्थान लोकतांत्रिक मोर्चा बनाया है जिसमें शामिल सात राजनीतिक दलों में जद एस, सपा, भाकपा, माकपा, माकपा माले व राष्ट्रीय लोकदल भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें-संत रामपाल को मिली आजीवन कारावास की सजा, हत्या के दो मामलों पर आया फैसला

palamu_12

बीजेपी ने रिलायंस को 30 हजार करोड रुपये का फायदा पहुंचाया

इसके साथ ही पार्टी ने राफेल सौदे में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ 22 से 28 अक्टूबर तक देश भर में अभियान चलाने का फैसला किया है. पार्टी का आरोप है कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने राष्ट्रवाद की आड़ में राफेल लड़ाकू विमान सौदे में रिलायंस जैसी निजी कंपनी को 30 हजार करोड रूपये का फायदा पहुंचाकर देश की रक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया है. इसके अनुसार ‘पार्टी ने इस भ्रष्टाचार के खिलाफ 22 से 28 अक्टूबर तक देश व्यापी राफेल सौदा भ्रष्टाचार विरोधी प्रचार अभियान चलाने का फैसला किया है.’

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: