National

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी राजा को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया  

विज्ञापन

Srinagar : जम्मू-कश्मीर  प्रशासन ने सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा महासचिव डी राजा को श्रीनगर हवाई अड्डे पर रोक दिया . दोनों नेता  अपनी पार्टी  के सदस्यों से मिलने  शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे. सीताराम येचुरी ने  पीटीआई से बातचीत के क्रम में  कहा कि हमें एक कानूनी आदेश दिखाया जिसमें श्रीनगर में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं देने की बात कही गयी थी.  आदेशानुसार सुरक्षा कारणों से पुलिस संरक्षण में भी शहर में जाने की अनुमति नहीं है. जान लें कि येचुरी और राजा ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को गुरुवार को पत्र लिखकर अपनी यात्रा के बारे में बताया था.  राज्यपाल से अनुरोध किया था कि उन्हें  प्रवेश की अनुमति दी जाये.

इसे भी पढ़ें- PM से बात कर राहुल ने वायनाड और केरल बाढ़ पीड़ितों के लिये मांगी मदद

राज्यपाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया था

माकपा महासचिव येचुरी ने कहा कि हम दोनों ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि हमारी यात्रा में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए. इसके बावजूद हमें हिरासत में ले लिया गया. कहा कि मैं अपने बीमार सहकर्मी और यहां मौजूद हमारे सहयोगियों से मिलना चाहता था. सू्त्रों के अनुसार सीताराम येचुरी को दिल्ली को वापस भेजा जा रहा है.  इससे पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे थे.  वह घाटी के मौजूदा हालात पर पार्टी कैडर से चर्चा करने के लिए यहां आये थे. उन्हें भी रोका गया था.

advt

जुमे की नमाज के लिए  रियायत दी जायेगी

जम्मू-कश्मीर के गवर्नर  के सलाहकार के विजय कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए कुछ रियायत दी जायेगी. कहा कि ईद को लेकर रविवार को चर्चा की जायेगी.  सलाहकार के विजय कुमार के अनुसार  शुक्रवार , 9 अगस्त को जुमे की नमाज के लिए कर्फ्यू में थोड़ी ढील दी जायेगी.  जम्मू-कश्मीर  के हालात पर पूरी तरह निगरानी रहेगी.  जानकारी दी कि ईद के बारे में रविवार को आखिरी फैसला लिया जायेगा. हम लोगों को ईद मनाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. सेलिब्रेशन में किसी भी तरह का व्यवधान न पड़े, इसके इंतजाम किये जायेंगे.

इसे भी पढ़ें-  दिल्ली, हरियाणा, झारखंड व महाराष्ट्र विस चुनाव : भाजपा ने प्रभारी घोषित किये,  माथुर झारखंड के चुनाव प्रभारी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button