JharkhandLead NewsRanchi

सीपीआइ और आरजेडी ने कहा- सदर अस्पताल से नकली दवाओं के सैंपल चोरी होना गंभीर

ड्रग माफियाओं के खिलाफ कारवाई करे सरकार

Ranchi : सदर अस्पताल से नकली दवा के सैंपल चोरी होने के मामले में सीपीआइ औऱ राजद ने सरकार से कार्रवाई करने की मांग की है. उनका कहना है कि यह एक सोची समझी साजिश है. ड्रग माफियाओं को बचाने के लिए सैंपल की चोरी की गयी. इस मामले में बयान जारी करते हुए सीपीआइ के अजय सिंह और आरजेडी के राजेश यादव ने कहा कि मामले में निदेशक ने कारवाई की बात कही थी, साथ ही जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की संलिप्तता मामले में रही उन पर कारवाई की बात की गयी थी. लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी कारवाई नहीं की गयी.

ऐसा लगता है कि ड्रग इंस्पेक्टर और कर्मचारी ड्रग माफियाओं के दबाव में आकर काम करते हैं. जिससे सरकार को लाखों रुपये के राजस्व की हानि होती है.

इसे भी पढ़ें :सरयू का सत्याग्रह रंग लाया – बाबूडीह और लालभट्ठा को छोड़ बाकी बस्तियों में जून से जलापूर्ति करेगा जुस्को

Sanjeevani

कारवाई का मिला था आश्वासन

अजय सिंह ने कहा कि पिछले साल 10 दिसंबर को सीपीआइ और आरजेडी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्री से मिला था. तब मंत्री ने मामले में कमेटी गठित कर जांच और कारवाई की बात की थी. लेकिन अब तक मामले में कोई कारवाई नहीं हुई. वहीं, जांच कमेटी गठित है उसमें एक औषधि विभाग के उप निदेशक को भी शामिल किया गया है. जो संदेह के दायरे में हैं.

नेताओं ने मांग करते हुए कहा कि नकली दवाइयों के कारोबार में जो अधिकारी और कर्मचारी सहयोग करते हैं उन पर सख्त कारवाई की जाये. मामले की जांच सेवानिवृत्त जज से करायी जाये. सरकार दोषियों को चिन्हित करे.

इसे भी पढ़ें :BIG News :  नालंदा के बाद अब  छपरा में जहरीली शराब से 3 लोगों की मौत,  दो की हालत गंभीर

Related Articles

Back to top button