न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Covid19: ऑस्ट्रेलिया से लौटा परिवार हरमू में होम क्वारेंटाइन, प्रशासन ने घर के बाहर चिपकाया पोस्‍टर

किशोरगंज में एक युवक को आइसोलेशन में रखे जाने की खबर

1,583

Ranchi: देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच रांची में विदेश के लौटे कुछ लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है. हालांकि, अब तक झारखंड में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.

वहीं राजधानी रांची के हरमू में एहतियात के तौर पर प्रशासन ने एक घर को क्वारेंटाइन घोषित कर दिया है. प्नशासन को सूचना मिली थी कि उस घर के तीन सदस्य ऑस्ट्रेलिया से लौटे हैं. वहीं किशोरगंज में भी एक युवक को क्वारेंटाइन किया गया है. ये इटली से लौटा था.

इसे भी पढ़ेंः#Corona_Effect: बजट सत्र को छोटा कर सकती है सरकार, वैंकेया नायडू ने बुलायी सर्वदलीय बैठक

हरमू में घर पोस्टर

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए रांची जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं. जिले में जहां-जहां लोगों के बाहर से लौटने की सूचना मिल रही है, उन घऱों को  क्वॉरेंटाइन किया गया है, उन घरों में पोस्टर लगाए गए हैं.

हरमू में विदेश से लौटे परिवार के घर चिपकाया गया पोस्टर

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह पोस्टर लगाये गये हैं. जिसमें घर में बाहरी लोगों के अंदर जाने की सख्त मनाही है. साथ ही क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों की संख्या भी प्रदर्शित की गई है.

Whmart 3/3 – 2/4

प्रशासन ने पोस्टर के जरिए आम लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह किसी भी सूरत में घर के अंदर ना जाएं, रोजमर्रा की चीजें जैसे दूध के पैकेट, कुरियर खाने के सामान, अखबार, सब्जी आदि बाहर ही रखें.

इसके अलावा किसी को घर के अंदर या अंदर से बाहर आता-जाता देख इसकी जानकारी जिला प्रशासन को देने की भी बात कही गई है.

वहीं किशोरगंज में भी एक शख्स को आइसोलेशन में रखा गया है. वो इटली से लौटा था.

रांची के कुछ घरों में जिला प्रशासन के द्वारा पोस्टर चिपकाये जाने की खबर है.

इसे भी पढ़ेंः#Corona: झारखंड भी 31 मार्च तक लॉकडाउन, आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी

31 मार्च तक झारखंड लॉकडाउन

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए झारखंड में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने रविवार शाम एक हाइ लेवल मीटिंग के बाद इसकी घोषणा की.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने देर शाम अपने कांके रोड स्थित आवास पर राज्य के आला अधिकारियों के साथ  बैठक की.

बैठक में मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए उठाये जा रहे कदमों की जानकारी साझा की. उसके बाद स्थिति गंभीर देखते हुए पूरे राज्य में लॉकडाउन की घोषणा कर दी.

कोरोना से फैलने वाले संक्रमण को रोकने के लिए राज्य के सभी 24 जिलों को सरकार के आदेश के बाद तत्काल लॉकडाउन कर दिया गया है. स्वास्थ्य, चिकित्सा विभाग ने यह आदेश जारी कर दिया है.

सीएम के निर्देश के बाद राज्य के सारे बॉर्डर सील होंगे. हालांकि जरूरी चीजों जुड़ी चीजों की दुकान खुली रहेंगी. दवा दुकान, दूध दुकान की सेवा बाधित नहीं होंगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.

इस दौरान कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस को इजाजत नहीं होगी। इसमें प्राइवेट बसें, टैक्सी, ऑटो रिक्शा, रिक्शा, ई-रिक्शा सब बंद रहेंगी.

इसे भी पढ़ेंःपलामू : संभावित कोरोना पीड़ित दंपति हुसैनाबाद में मिला, आइसोलेशन वार्ड में रखे गये, जांच के लिए सेम्पल भेजा गया

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like