Corona_UpdatesNational

#Covid19: मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर के पॉजिटिव होने के बाद सभी स्वास्थ्य कर्मियों की होगी जांच, डॉ. के संपर्क में आये 800 लोग क्वारेंटाइन

New Delhi: कोरोना वायरस के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद 800 लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन किया गया है. वहीं डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं.

वहीं डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दिल्ली सरकार ने सभी हेल्थ वर्कर्स का टेस्ट कराने का निर्णय लिया गया है.

adv

800 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

उत्तर पूर्वी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी कि सऊदी अरब से लौटी शमा नाम की एक संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को संक्रमण हुआ.

12 मार्च को महिला मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली. इस महिला के कारण डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए. डॉक्टर गोपाल की हालत फिलहाल ठीक हैं. करीब 800 लोगों को क्वारंटीन किया जाएगा.

मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के बाद पूरी दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक को बंद कर दिया गया था. दो दिन बाद यानी गुरुवार को फिर से सभी क्लिनिक खोल दिए गए हैं. इससे पहले मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज किया गया. डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है.

सीएम, उपराज्यपाल ने की अधिकारियों के साथ बैठक

इधर कोरोना के बढ़ते कहर को रोकने के लिए दिल्ली सरकार कई कदम उठा रही है. गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने वीडिय़ो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये विभिन्न जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की. और हालात का जायजा लिया.

वहीं दोनों ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर के संक्रमित होने के बाद राज्य के स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कराये जाने का फैसला लिया गया है. वहीं प्रदेश में फूड होम डिलीवरी की सुविधा शुरू कर दी है. ऑनलाइन कंपनियां जरूरी सामानों की आपूर्ति कर पायेगी. मोहल्ला क्लीनिक भी गुरुवार से खोले जा रहे हैं.

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम है खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close