ChatraJharkhand

नागरिक सुरक्षा मद से कोविड-19 महामारी से मृतकों का होगा अंतिम संस्कार : उपायुक्त

Chatra : राज्य सरकार से प्राप्त निर्देशों के आलोक में उपायुक्त दिव्यांशु झा ने कोविड-19 महामारी से मृतकों के अंतिम संस्कार को लेकर दिशा निर्देश जारी किया है. उन्होंने कहा कि विभिन्न अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों की मृत्यु होने पर कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए उनके अंतिम संस्कार की कार्रवाई में विभिन्न कारणों से कठिनाई आने की सूचना समाचार पत्रों / सोशल मीडिया के माध्यम से मिलती रहती है. संभवतः इसका मुख्य कारण कोरोना मृतकों के परिजनों से पर्याप्त सहयोग ना मिलना अथवा आर्थिक तंगी होना है.

इसे भी पढ़ें : चावल लदे ट्रक का ब्रेक हुआ फेल, ऑटो और बोलेरो में मारी टक्कर, 2 की मौत

ऐसी सुर्खियों से राज्य के साथ-साथ जिले के लोक कल्याणकारी स्वरूप वाली छवि धूमिल होती है. उल्लेखनीय है कि वर्तमान में शहरी स्थानीय निकायों द्वारा करोना मृतकों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की जा रही है, परन्तु इस कार्य में होने वाले व्यय की प्रतिपूर्ति के संबंध में कतिपय संशय के कारण अपेक्षित त्वरित गति से अंतिम संस्कार की कार्रवाई सम्पादित नहीं हो पा रही है.

advt

जिसे देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश पर उक्त क्रम में स्पष्ट किया है कि शहरी स्थानीय निकायों द्वारा कोरोना मृतकों के परिजनों के मतानुसार उनके सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार की क्रिया से संबंधित सारे व्यय का वहन नागरिक सुविधा मद से किए जाने का निर्देश दिया है. जिससे जारी गाईडलाइन का पूर्णतया अनुपालन कराते हुए कोविड- 19 महामारी से मृतकों के अंतिम संस्कार किया जा सके.

इसे भी पढ़ें : जिलाधिकारियों से बोले पीएम मोदी- गांवों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: