Corona_UpdatesJharkhandRanchi

Covid-19 Challenge : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आ रहे हैं जनप्रतिनिधि

Ranchi: कोविड-19 की दूसरी लहर लोगों पर बेहद भारी पड़ रही है. पिछले 24 घंटे में 50 से भी अधिक लोगों को जान गंवानी पड़ी है. अस्पताल में बेड, आक्सीजन सिलेंडर, कार्डिक मॉनिटर एवं एंबुलेंस की भी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है.

इन सबके बीच जनप्रतिनिधियों ने भी जिम्मेदारी लेनी शुरू कर दी है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद संजय सेठ, विजय कुमार हांसदा, विधायक सी पी सिंह, दीपिका पांडेय समेत कई अन्य सामने आने लगे हैं.

कोरोना से लड़ाई के लिए अर्जुन मुंडा ने 50 लाख, सीपी सिंह ने 20 लाख, दीपिका पांडेय सिंह ने 15 लाख जारी किये हैं. जबकि संजय सेठ कोरोना संक्रमितों के घरों में नि:शुल्क भोजन दिलाने की पहल शुरू की है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : 1 May से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग ले सकेंगे वैक्सीन, COVID-19 टीकाकरण का तीसरा चरण होगा शुरू

मेडिकल इंस्ट्रूमेंट की होगी खरीद

खूंटी में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए खूंटी की जनता को इससे राहत एवं निजात दिलाने को ऑक्सीजन सिलेंडर सेट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, कार्डिक मॉनिटर एवं कार्डियक एम्बुलेंस खरीदा जाएगा.

साथ ही साथ खूंटी जिले में ऑक्सीजन प्लांट बैठाने की भी तैयारी है. इसके लिए सांसद अर्जुन मुंडा ने अपने सांसद मद से पचास लाख रुपए की स्वीकृति खूंटी डीसी शशि रंजन को दी है.

विदित हो कि मुंडा खुद कोविड-19 के संक्रमण से ग्रसित हैं. फिर भी लगातार फोन के माध्यम से क्षेत्र का हाल एवं समस्या की जानकारी ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी कोरोना वायरस की चपेट में, AIIM’s के ट्रामा सेंटर में चल रहा इलाज

सीपी सिंह ने रांची DDC को ऑक्सीजन व रेमडेसिविर इंजेक्शन की त्वरित व्यवस्था करने के लिए विधायक कोष से 20 लाख रुपए देने की अनुशंसा की है. रांची जिला प्रशासन को इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए जल्दी से पहल करने को कहा है.

संजय सेठ ने रांची के ऐसे कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए पहल की है, जिनका कोई मददगार नहीं है. चाहे वे बुजुर्ग हों, कामकाजी महिला-पुरुष हों, विद्यार्थी हों, उन्हें उनके घर तक भोजन पहुंचाने का निर्णय लिया गया है.

इसके लिए तीन नंबर (09431352397, 06203009003, 09835718119) जारी किये हैं जिस पर पूरी जानकारी #WhatsApp करनी होगी. बड़ी संख्या में लोग इस पर संपर्क करने भी लगे हैं.

विजय हांसदा ने अपने लोकसभा क्षेत्र (राजमहल) में वेंटिलेटर और अन्य खरीद के लिए राशि रिलीज की है. दीपिका पांडेय सिंह ने महागामा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने को डीडीसी गोड्डा को 15 लाख रुपये जारी किये हैं.

सीएम ने मांगा है सहयोग

पिछले दिनों सर्वदलीय बैठक में सीएम हेमंत सोरेन ने सभी जनप्रतिनिधियों से सामने आने और जवाबदेही लेने की अपील की थी. कहा भी था कि सबों के सहयोग से ही कोरोना के खतरे का मुकाबला किया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS :  इलाहाबाद हाई कोर्ट  ने UP की राजधानी लखनऊ सहित 5 बड़े शहरों में लगाया FULL LOCKDOWN

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: