Corona_UpdatesRanchi

रांची में कोवैक्सीन की डोज खत्म, खूंटी और दुमका से मंगायी गयी 15 हजार डोज

Ranchi : वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए रेगुलर अभियान चलाया जा रहा है. वीकेंड पर मास ड्राइव चलाकर लोगों को टीका लगाया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द टारगेट को पूरा किया जा सके. इस बीच रांची में 45 प्लस वालों के लिए कोवैक्सीन की डोज खत्म हो गई. वहीं सेंट्रल गवर्नमेंट से सप्लाई नहीं होने के कारण हेल्थ विभाग की चिंता बढ़ गई. अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा था कि वैक्सीन की व्यवस्था कहां से करें. ऐसे में तत्काल दुमका से 10,000 और खूंटी से 5,000 कोवैक्सीन की डोज रांची को उपलब्ध कराई गई.

बताते चलें कि कोवैक्सीन की सेकंड डोज को ध्यान में रखते हुए वैक्सीनेशन करने का निर्देश दिया गया है. जिसके तहत सेकंड डोज लगाने वाले को प्राथमिकता देने को कहा गया. इसके बाद ही कोवैक्सीन की फर्स्ट डोज लगाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा देवघर को दुमका से 5000, बोकारो को गिरिडीह से 5000, ईस्ट सिंहभूम को लोहरदगा से 5000 कोवैक्सीन की डोज भेजी गई. वहीं कोविशिल्ड की 5000 डोज देवघर को गिरिडीह से उपलब्ध कराई गई है. जिससे कि वैक्सीनेशन पर ब्रेक ना लग जाए.

advt

आईइसी के नोडल ऑफिसर सिद्धार्थ त्रिपाठी ने कहा कि जहां वैक्सीन की डोज अवेलेबल थी इमरजेंसी के लिए मंगा ली गई है. जैसे ही अगली खेप आएगी तो उन्हें भी वैक्सीन उपलब्ध करा दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें – कोडरमा : ग्रामीणों के बीच पहुंचे उपायुक्त रमेश घोलप, चौपाल लगाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए किया प्रेरित

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: