न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोफोर्स मामले में आगे जांच के लिए सीबीआइ की याचिका पर 8 मई को सुनवाई करेगी अदालत

9

New Delhi : दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कहा कि वह राजनीतिक रूप से संवेदनशील 64 करोड़ रुपये के बोफोर्स दलाली मामले में आगे की जांच के लिए निर्देश चाहने वाली सीबीआइ की याचिका पर अगले साल आठ मई को सुनवाई करेगी.

अदालत चुनौती देने वाली याचिका पर कर रही है सुनवाई 

यह मामला मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट आशू गर्ग की अदालत में सुनवाई के लिए आया था. उन्होंने मामले में मूल रिकॉर्ड की अनुपलब्धता के आधार पर मामले को टाल दिया. मूल दस्तावेज उच्चतम न्यायालय भेजे गए थे.
यह रिकॉर्ड उच्चतम न्यायालय भेजे गए थे जो भाजपा नेता और अधिवक्ता अजय अग्रवाल की दिल्ली उच्च न्यायालय के 31 मई 2005 के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही है.

silk_park

उच्च न्यायालय ने अपने फैसले में आरोपियों के खिलाफ सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. उच्चतम न्यायालय ने दो नवंबर को हिंदुजा बंधुओं समेत सभी आरोपियों को बरी करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली सीबीआइ की याचिका खारिज कर दी थी, लेकिन अग्रवाल की याचिका को बरकरार रखा था. न्यायालय ने सीबीआइ की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें 2005 के फैसले के खिलाफ अपील दायर करने में हुई. 13 साल की देरी के लिए माफी मांगी गयी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: