National

#INXMediaCase में अदालत का फैसला, पी चिदंबरम 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे

NewDelhi : पी चिदंबरम 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे. INX मीडिया केस में दिल्ली की एक अदालत ने आज गुरुवार को सुनवाई करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है. सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था. जान लें कि चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था.

 पी चिदंबरम 5 सितंबर से ही तिहाड़ जेल में हैं 

सीबीआई और ईडी ने आईएनएक्स मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी के बयानों के आधार पर चिदंबरम पर शिकंजा कसा. जांच अभी जारी है और मामले में कई गड़बड़ियां पायी गयी हैं.  आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया ग्रुप को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में अनियमितता बरती गयी.  उस दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे.  वह 5 सितंबर से ही तिहाड़ जेल में हैं.

इसे भी पढ़ें : #Gandhi जिंदा होते तो कश्मीर से #Article370 हटाये जाने के विरोध में निकालते मार्च  : दिग्विजय सिंह   

advt

घर का बना भोजन मुहैया कराने का अनुरोध

चिदंबरम ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हवाला देते हुए तिहाड़ जेल में घर का बना भोजन मुहैया कराने का अनुरोध किया. सीबीआई ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था जिसके बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने उन्हें 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.  चिदंबरम (74) ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हवाला देते हुए तिहाड़ जेल में घर का बना खाना मुहैया कराने का अनुरोध किया.

सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को जोर बाग स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था.  सीबीआई ने 2007 में बतौर वित्त मंत्री चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा 305 करोड़ रुपए के निवेश की मंजूरी दिये जाने में कथित अनियमितताओं को लेकर 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ें : #PChidambaram का दर्द छलका, ट्विटर पर लिखा, भाईचारा मर गया है, जातिवाद और कट्टरता हावी हो रही है …

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button