NEWS

कोरोना काल में रांची से शुरू हुई देश की पहली खेल प्रतियोगिता, 2 अक्टूबर तक चलेगा झारखंड T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का रोमांच

Ranchi : देश में कोरोना संकट का दौर 6 महीने से जारी है. मंगलवार से रांची में शुरू हुए झारखंड T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट से खेलों का रोमांच फिर से लौटा है. लॉकडाउन के बाद देश का पहला खेल टूर्नामेंट जेएससीए (झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन) के रांची स्थित इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक चलनेवाले टी-20 मैचों के जरिये दर्शक क्रिकेट मैचों का ऑनलाइन मजा ले सकेंगे.

बिना दर्शकों के नया तजुर्बा

जेएससीए के पूर्व प्रेसिडेंट अमिताभ चौधरी ने झारखंड T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में कहा कि बगैर दर्शकों के क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन एक नया अनुभव है. कोरोना संकट के खतरे से बचने को ऐसा करना पड़ा है. खिलाड़ियों के लिए भी खेल के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है. कभी किसी ने सोचा नहीं था कि ऐसे भी क्रिकेट खेलना होगा. जेएससीए के वाइस प्रेसिडेंट अजयनाथ शाहदेव और सेक्रेटरी संजय सहाय ने भी नये माहौल के अनुसार खिलाड़ियों को ढलने और खेलने की सलाह दी. 

advt

इसे भी पढ़ेंः CoronaUpdate: देश में संक्रमितों का आंकड़ा 49 लाख के पार, 80 हजार से ज्यादा मौतें

सिंहभूम स्ट्राइकर्स और रांची राइडर्स के बीच पहला मुकाबला

टूर्नामेंट में मंगलवार को दो मैच खेले गये. सिंहभूम स्ट्राइकर्स और रांची राइडर्स के बीच पहला मुकाबला हुआ. इसमें सिंहभूम की टीम ने रांची को सात विकेट से हराया. दूसरा मैच जमशेदपुर जूबिलियर्स और दुमका डेयरडेविल्स के बीच खेला गया.  

दर्शकों की एंट्री नहीं

कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए T-20 मैच कराये जाने हैं. इसे देखते हुए जेएससीए स्टेडियम में किसी भी हालत में एक भी दर्शक की एंट्री नहीं होगी. दर्शकों के लिए जेएससीए ने मैचों के ऑनलाइन प्रसारण की व्यवस्था की है. सभी मैचों का सीधा प्रसारण दर्शक फैन कोड एप डाउनलोड करके देख सकते हैं. इसके अलावा इसे www.fancode.com पर भी इसका आनंद लिया जा सकता है.

स्टेडियम में ठहरे हैं प्लेयर्स

T-20 मैचों में 6 टीमें भाग ले रही हैं. सभी टीमों में झारखंड के ही प्लेयर्स को शामिल किया गया है. कुल 33 मैच खेले जाने हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव की खातिर सभी टीमों को जेएससीए के स्टेडियम कैंपस में ठहराया गया है. सोमवार को टीम प्रबंधन के साथ जेएससीए प्रबंधन ने बैठक की थी. इस दौरान कोविड-19 को ध्यान में रखने संबंधी दिशा-निर्देश जारी किये गये थे.

इसे भी पढ़ेंः नियुक्ति के समय जो शपथ पत्र लिखा, उसके विरूद्ध आंदोलन कर रहे हैं सहायक पुलिस

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button