JharkhandRanchi

दो साल से नहीं हुई परिषद की बैठक, विकास का काम ठप – डिप्टी मेयर

Ranchi: रांची नगर निगम परिषद की बैठक पिछले दो वर्षों से ससमय नहीं होने कारण शहर का विकास रूक गया है. यह देखते हुए डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने सोमवार को अपने आफिस में पार्षदों के साथ बैठक की. जिसमें कहा गया कि विकास का काम ही नहीं हो पा रहा है. बैठक नहीं होने की वजह से कई समस्याएं है जिसपर चर्चा भी नहीं हो पा रही है तो समाधान तो दूर की बात है. उन्होंने कहा कि परिषद की बैठक ही एकमात्र स्थान है जहां रांची शहर के सभी पार्षद अपने क्षेत्र की समस्याओं को रख पाते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बैठक नहीं होने से विकास के लिए फंड का आवंटन भी नहीं हो पा रहा है.

इसे भी पढ़ें : पुलिस ने संदीप थापा समेत चार अपराधियों को भेजा जेल

शहर में कचरे का ढेर, पानी की किल्लत

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

उन्होंने कहा कि जब रांची शहर की साफ -सफाई का काम देख रही कंपनी को हटा दिया गया है. स्थिति ऐसी है कि पूरा शहर कूड़ा का ढेर बन गया है. वहीं शहर में आज पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं. ऐसे गंभीर विषयों पर बैठक नहीं होने से न हम चर्चा कर पा रहे हैं और ना इनका ठोस समाधान निकाल पा रहे हैं. वहीं पार्षदों ने कहा कि पिछली बार की परिषद की आपात बैठक में निर्णय लिया गया था कि रांची नगर निगम परिषद की बैठक हर महीने होगी. इसके बाद भी आज तक नगर निगम की बैठक नहीं बुलाई गई. इसके बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मेयर, नगर आयुक्त जल्द ही परिषद की आपात बैठक नहीं बुलाते है तो पार्षद आंदोलन करेंगे.

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

ये रहे मौजूद

बैठक में नकुल तिर्की वार्ड पार्षद 1 , सुजाता कच्छप 7, अर्जुन यादव 10, दिनेश राम 14, रोशनी खलखो वार्ड 19, सुनील यादव 20, डॉ साजदा खातून 23, विजय लक्ष्मी सोनी 24, अरूण झा 26,  पुष्पा टोप्पो 33, विनोद सिंह 34, झरी लिण्डा 35, सविता कुजूर 36 मौजूद थी.

इसे भी पढ़ें : सरयू राय ने सरकार से मांगी पूजा सिंघल पर चली जांच की फाइल, कहा – इसी में दफन है क्लीन चिट देने का राज

Related Articles

Back to top button