न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीबीआई में भ्रष्टाचार : एनजीओ कॉमन कॉज ने SC में याचिका दायर की,  एसआइटी जांच की मांग की  

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट़टी पर भेजे जाने और एम नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर के तौर पर नियुक्त किये जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी है

58

NewDelhi : सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट़टी पर भेजे जाने और एम नागेश्वर राव को अंतरिम डायरेक्टर के तौर पर नियुक्त किये जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी है. साथ ही कथित तौर पर दो करोड़ रुपये रिश्वत लेने के आरोपी स्पेशल डायरेक़्टर रहे राकेश अस्थाना के खिलाफ कोर्ट की निगरानी में एसआइटी जांच की मांग याचिका में की गयी है. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह विशेष निदेशक राकेश अस्थाना सहित सीबीआई के विभिन्न अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की एसआईटी जांच न्यायालय की निगरानी में कराने की मांग करने वाली जनहित याचिका की जल्द सुनवाई पर विचार करेगा. बता दें कि केंद्र सरकार ने जबरन छुट्टी पर भेजे गये सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक अस्थाना से सारे अधिकार वापस ले लिये हैं.

इसे भी पढ़ें : सीबीआई में कौन था माल्या का मददगार? राकेश अस्थाना की जांच से सच सामने आ सकता था

पीठ ने यकीन दिलाया कि याचिका की जल्द सुनवाई पर विचार किया जायेगा

सीजेआई  रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एसके कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने एनजीओ कॉमन कॉज की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण की यह दलील सुनी कि भ्रष्टाचार के व्यापक मुद्दे हैं जिनसे जांच एजेंसी प्रभावित हो रही है और जनहित याचिका पर जल्द सुनवाई की जरूरत है.  पीठ ने भूषण से ब्योरा देने को कहा और उन्हें यकीन दिलाया कि उनकी याचिका की जल्द सुनवाई पर विचार किया जाएगा. बता दें कि कॉमन कॉज ने अस्थाना सहित सीबीआई के कई अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की एसआईटी जांच न्यायालय की निगरानी में कराने की मांग की है.

palamu_12

इससे पूर्व सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सीबीआई प्रमुख वर्मा की उस याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करने पर सहमत हुआ था जिसमें उन्होंने खुद को छुट्टी पर भेजे जाने और उनसे सारे अधिकार वापस ले लिये जाने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: