Corona_Updates

#CoronaVirus : ग्राहक बन कर एसडीएम ने खरीदा मास्क, दुकानदार ने ज्यादा कीमत वसूली, एसडीएम ने बंद करवायी दुकान 

Dhanbad : धनबाद अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम शनिवार को स्टील गेट एवं पुलिस लाइन की दो मेडिकल दुकान में ग्राहक बन कर कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क खरीदने पहुंचे. इस मामले में अनुमंडल दंडाधिकारी ने बताया कि पहले वे ग्राहक बन कर स्टील गेट स्थित न्यू मदन मेडिकल में पहुंचे. उन्होंने दुकानदार से मास्क मांगा. दुकानदार ने 30 – 40 रुपये में बिकनेवाले मास्क के लिए 80 रुपये मांगे. लेकिन जब अनुमंडल दंडाधिकारी ने दुकानदार को अपना परिचय दिया और कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण सभी दुकानदारों को मास्क की कालाबाजारी नहीं करने का सख्त निर्देश दिया गया है. इसके बावजूद लोगों से मास्क की दोगुनी कीमत क्यों वसूल की जा रही है.

देखें वीडियो-

इसे भी पढ़ें – राज्यसभा चुनाव: BJP ने दीपिका को 14 दिन क्वारंटाइन में रहने को कहा, दीपिका बोलीं- बीजेपी की सलाह नहीं चाहिए

कानूनी कार्रवाई का दिया गया निर्देश

अनुमंडल दंडाधिकारी ने तत्काल न्यू मदन मेडिकल को बंद करा दिया है एवं ड्रग इंस्पेक्टर को दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश भी दे दिया है. अनुमंडल दंडाधिकारी ने पुलिस लाइन स्थित न्यू भवानी मेडिकल में भी ग्राहक बन कर मास्क खरीदा. यहां भी अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP ) से ज्यादा राशि पर मास्क दिया गया. इस पर भी एसडीएम ने कार्रवाई की.

इसे भी पढ़ें – #CoronaUpdate: जानिये देश-विदेश में कोरोना को लेकर क्या खबरें हैं…

कालाबाजारी करेंगे दुकानदार, तो होगी कार्रवाई

दोनों मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई करने के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी ने कहा कि भारत सहित पूरा विश्व कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होकर खड़ा है. ऐसी परिस्थिति में हैंड सैनेटाइजर एवं मास्क की मांग कई गुना अधिक बढ़ गयी है. जिला प्रशासन ने भी सभी स्टॉकिस्ट एवं डीलर्स को मास्क एवं हैंड सैनेटाइजर की कालाबाजारी, जमाखोरी नहीं करने तथा उसे उचित मूल्य पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. फिर भी कुछ दुकानदार इसकी कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी और ऐसा अभियान लगातार जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें – #JantaCurfew के एक दिन पहले ही गिरिडीह में पसरा रहा सन्नाटा, जैन तीर्थ मधुबन में पूजा-अर्चना एक माह बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button