Corona_Updates

#CoronaVirus :: रिम्स में कोरोना के 14 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की हुई जांच, सभी नेगेटिव

  • झारखंड में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं

Ranchi: राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में कोरोना के 14 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गयी. रात के साढ़े नौ बजे जांच रिपोर्ट आयी. इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. ये सभी नेगेटिव हैं.

झारखंड में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है. शुक्रवार के आंकड़े को जोड़ने के बाद रिम्स में अभी तक कुल 86 मरीजों के सैंपल की जांच की गयी है. जिनमें से 85 मरीजों के सैंपल नेगिटिव मिले हैं. कल के एक के रिपीट टेस्ट की रिपोर्ट आनी बाकी है.

बता दें कि रांची के अलावा एमजीएम जमशेदपुर में भी सैंपल की जांच की जा रही है. बड़ी संख्या में दोनों अस्पतालों में संदिग्धों की स्क्रीनिंग की जा रही है. स्क्रीनिंग में संदिग्ध पाये जाने के बाद कोरोना के लिए सैंपल लिये जा रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को जिस मरीज को रिपीट टेस्ट के लिए बोला गया था, शुक्रवार को उसकी भी जांच रिपोर्ट आनी थी, पर वह नहीं आयी है.

राज्यभर में अभी तक 166 मरीजों के सैम्पल लिये गये हैं जिसमें से 165 नेगेटिव हैं.  एक की रिपोर्ट आनी बाकी है.

इसे भी पढ़ें – FightAgainstCorona : जानिये एम्स ने क्या बताया है कोरोना वायरस के बारे में…

क्वारंटाइन सेंटर के रूप में 1469 बेड चिन्हित, खेलगांव में 2 हजार से अधिक बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार

राज्य में क्वारंटाइन सेंटर के रूप में अभी तक कुल 1469 बेड ही चिन्हित किये जा सके हैं. मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन बेड कुल 96 हैं. जिला अस्पतालों में 200 आइसोलेशन बेड चिन्हित किये गये हैं. निजी अस्पतालों में कुल 261 आइसोलेशन बेड चिन्हित हैं.

सभी प्राइवेट और निजी अस्पताल को मिला कर 567 आइसोलेशन बेड ही सरकार के पास चिन्हित हैं. इसके अलावा राज्य में कई स्थानों को राज्य सरकार ने आइसोलेशन सेंटर और क्वारंटाइन सेंटर के रूप में स्थापित करने पर जोर दे रही है. खेलगांव में 2 हजार से अधिक बेडों का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है. कई अन्य को चिन्हित किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : सैंपलों की जांच के लिए मंगायी गयी 4 नयी जांच मशीनें, 1 रिम्स में लगेगी

राज्य के बाहर से आये हैं 45197 लोग

राज्य सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कुल 45197 लोग बाहर से आये हैं. जिनकी स्क्रीनिंग सरकार कर चुकी है. जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना प्रभावित राज्यों से आये कुल 801 लोगों की निगरानी की जा रही है. निगरानी किये जा रहे लोगों में से 141 लोगों के 28 दिन का ऑब्जरवेशन पीरियड समाप्त हो चुका है. बाकी अन्य पर निगरानी रखी जा रही है.

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown21 : व्यापारियों से हेमंत की अपील, न करें कालाबाजारी, प्रशासन को दें सहयोग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: