न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CoronaVirus राहत कोष में BJP विधायक एक माह का वेतन व मंत्री 1-1 लाख रुपये करेंगे जमा

707

Patna: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने के वेतन व मंत्री एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे.

पटना स्थित अपने सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग स्थित कार्यालय से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के साथ भाजपा के सभी विधायकों व विधान पार्षदों को ऑडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सुशील ने यह निर्देश दिया.

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या चार हो गयी है. वहीं इस वायरस से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown21 के बाद भी देश में तेजी से बढ़े #Corona के केस, 629 पहुंची मरीजों की संख्या

प्रदेश में न हो कालाबाजारी 

सुशील मोदी ने कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा, दूध आदि की किल्लत ना हो और कोई इनकी जमाखोरी और कालाबाजारी ना करे.

Whmart 3/3 – 2/4

सुशील ने सभी सदस्यों को प्रतिदिन कम से कम 100 लोगों से मोबाइल फोन से बातें कर फीडबैक लेने, कोरोना वायरस से बचने की सावधानियां बताने व आम लोगों से जुड़ी परेशानियों से अधिकारियों को अवगत करा उसे दूर करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि विधायक लोगों को समझाएं कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा आदि की कोई किल्लत नहीं है, इसलिए भयभीत होकर अनावश्यक खरीदारी ना करें. सुशील ने कहा कि लॉकडाउन में आवश्यक सामग्रियों की सतत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

इसे भी पढ़ें- #CoronaVirus से निपटने के लिए अब बिहार में होगा एक डेडिकेटेड हॉस्पिटल: मंगल पांडेय

फेक न्यूज से सावधान रहे जनता

उन्होंने कहा कि सभी विधायक व विधान पार्षद आम लोगों को सचेत करें कि सोशल मीडिया पर आने वाली फेक न्यूज से सावधान रहें और बिना जांचे-परखे उसे दूसरों को प्रेषित नहीं करें और संचार माध्यमों के जरिए चिकित्सकों व विशेषज्ञों के सुझाव को ही अधिकृत मानें.

सुशील ने कहा कि अन्य राज्यों व देश के बाहर से ग्रामीण क्षेत्रों में आए लोग अपने घरों में अलग-थलग रहें या मुखिया से सम्पर्क कर उन्हें पंचायत भवन या स्कूल में अलग रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही फौरी राहत के तौर पर राज्य सरकार द्वारा घोषित राशन कार्डधारियों को एक माह की राशन सामग्री, एक हजार रुपये, राज्य के 86 लाख पेंशनभोगियों को तीन महीने की अग्रिम पेंशन राशि, छात्रवृत्तियां आदि का ससमय उनके खातों में भुगतान भी सुनिश्चित किया जा रहा है. 

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं.

इसमें सबसे अहम है खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

style="display:block" data-ad-client="ca-pub-4464267052229509" data-ad-slot="2005649415" data-ad-format="auto" data-full-width-responsive="true">

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like