ChaibasaCorona_UpdatesJamshedpurJharkhand

Coronavirus Jamshedpur ALERT: कोरोना मरीजों की संख्‍या में इजाफे से स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में अलर्ट, सरकारी अस्‍पतालों में कोरोना जांच अन‍िवार्य

Jamshedpur : पूर्वी सिंहभूम जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. सिविल सर्जन के निर्देश पर मंगलवार से सदर अस्पताल समेत सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना जांच अनिवार्य कर द‍िया गया है. कोरोना जांच के बाद ही अस्‍पताल में मरीजों का इलाज हो सकेगा. कोरोना की तीसरी लहर के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी कमी आ गई थी. इधर, फ‍िर से कोरोना मरीज म‍िलने लगे हैं.
लगातार मरीजों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल में आनेवाले मरीजों की कोरोना जांच अनिवार्य करते हुए विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना जांच अनिवार्य कर दिया है. यानी अस्पताल में प्रवेश करने से पूर्व पहले कोरोना की जांच की जाएगी, उसके बाद ही मरीजों को अस्पताल में प्रवेश करने दिया जाएगा. साथ ही वैसे मरीज जिनकी स्थिति गंभीर है उन्हें अस्पताल में भर्ती करने के अलावा ज‍िन मरीजों की स्थिति सामान्य होगी उन्हें होम आइसोलेशन की सलाह दी जाएगी.

लोगों से की गई ये खास अपील
सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर बाखला ने बताया कि 100 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, बच्चों के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट बेड की व्यवस्था सदर अस्पताल में है ताकि हर विपरीत परिस्थिति से निपटा जा सके. उन्होंने आम लोगों से अपील की कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में लापरवाही नहीं बरतें. मास्क को अपने दिनचर्या में शामिल करें. भीड़ – भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे. साथ ही जिन्होंने अब तक कोरोनारोधी टीका नहीं लिया है उनसे टीका लेने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- India’s Most Haunted Railway Station : रांची से 90 किमी दूर है एक रेलवे स्टेशन जहां ट्रेन से रेस लगाती है एक प्रेतात्मा

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button