Corona_UpdatesMain Slider

देश में बढ़ रहा #CoronaVirus का खौफ, 834 केस, 19 की मौत

विज्ञापन

New Delhi: कोरोना का खौफ देश में बढ़ता ही जा रहा है. लोग इसके संक्रमण में आ रहे हैं. इससे संक्रमित लोगों के आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है.

वहीं कंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 19 हो गयी है जबकि इससे प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 834 पहुंच गयी है.

इसे भी पढ़ें- #CoronaVirus :: रिम्स में कोरोना के 14 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की हुई जांच, सभी नेगेटिव

लॉकडाउन का हो रहा उल्लंघन

इधर कोरोना के प्रकोप को कम करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. शनिवार को लॉकडाउन का चौथा दिन है लेकिन फिर भी कोरोना के केस में बढ़ोतरी ही देखी जा रही है.

कई लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. वहीं पुलिस सख्ती से लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने में जुटी है. हांलाकि कुछ लोग फिर भी नहीं मान रहे और अपने घरों से बेवजह बाहर निकल रहे हैं.

adv

इसे भी पढ़ें- #Lockdown: दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों की मदद के लिए राज्यवार नोडल पदाधिकारी नियुक्त

मजदूरों का पलायन बना चिंता का सबब

लॉकडाउन के बाद देश के कई हिस्सों में मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है. मजदूर पैदल ही अपने-अपने परिवार के साथ अपने राज्य लौट रहे हैं. यह पलायन अब चिंता का सबब बन गया है.

इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका भी दाखिल की गयी है. याचिका में यह मांग की गयी है कि प्रशासन को कोर्ट के द्वारा यह आदेश दिया जाये कि जो भी मजदूर पलायन कर रहे हैं उन्हें हर जगह शेल्टर होम में रखकर हर तरह की सुविधा दी जाए.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown: संताल परगना के लोग घर जाने की हड़बड़ी से बचें, देवघर-दुमका में सरकार ने बनाया आश्रयगृह

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button