न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#CoronaVirus: चीन में मौत का आंकड़ा 1,000 के पार, झारखंड लौटे चार लोगों का टेस्ट निगेटिव

734

Beijing/Ranchi: चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है और इसके अभी तक 42,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि सोमवार को इससे 108 और लोगों की जान चली गई और 2,478 नए मामले सामने आए.

आयोग के अनुसार इससे अब तक कुल 1,016 लोगों की जान जा चुकी है और कुल 42,638 मामलों की पुष्टि हुई है.

इसे भी पढ़ेंः#GargiCollege: दिल्ली महिला आयोग ने छात्राओं के उत्पीड़न मामले में पुलिस और कॉलेज को जारी किया नोटिस

चीन में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत

उसने बताया कि शनिवार को जिन 108 लोगों की जान गई. उनमें से 103 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं. इसके अलावा बीजिंग, तिआंजिन, हीलोंगजियांग, अनहुइ और हेनान में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है.

वहीं कुल 3,996 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है. उसने बताया कि सोमवार को 849 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, 7,333 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और 21,675 लोगों के इससे संक्रमित होने की आशंका है.

Related Posts

#Giridih: गाड़ी खराब होने के बहाने घर में घुसे अपराधियों ने लूटे ढाई लाख कैश व 50 हजार के गहने

धनवार के कोडाडीह गांव की घटना, तीन दिन पहले ही गृहस्वामी ने बेची थी जेसीबी

हांगकांग में सोमवार तक इसके 42 मामले सामने आ चुके थे, जहां इससे एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है. मकाउ में 10 और ताइवान में इसके 18 मामले सामने आए हैं.

अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम पहुंची चीन

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम भी सोमवार रात चीन पहुंची जो कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद करेगी.

इसे भी पढ़ेंः#DelhiElection: वोटों की गिनती शुरू, शुरुआती रुझान में AAP आगे, BJP पिछड़ी

कोरोना वायरस विषाणुओं का एक बड़ा समूह है लेकिन इनमें से केवल छह विषाणु ही लोगों को संक्रमित करते हैं. इसके सामान्य प्रभावों के चलते सर्दी-जुकाम होता है लेकिन ‘सिवीयर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम’ (सार्स) ऐसा कोरोनावायरस है जिसके प्रकोप से 2002-03 में चीन और हांगकांग में करीब 650 लोगों की मौत हो गई थी.

चीन से झारखंड लौटे चार लोगों के टेस्ट नेगेटिव

चीन में कोरोना वायरस से ग्रस्त प्रांत से हाल में रांची और जमशेदपुर लौटे चार लोगों के नमूनों की जांच नेगेटिव आयी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को इसकी पुष्टि की.

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बयान के अनुसार, रांची और जमशेदपुर में चीन से लौटे दो-दो लोगों के नमूने रांची के रिम्स, जमशेदपुर के एमजीएम और एनआइवी पुणे भेजे गये थे. जांच में सभी नमूने नेगेटिव आए हैं.
बता दें कि अब तक झारखंड में चीन से कुल 19 लोग लौटे हैं जिनमें सबसे अधिक सात लोग गढ़वा में वापस आये हैं. जांच के बाद सभी को 28 दिन तक अपने घर में अकेले रहने को कहा गया है.

इसे भी पढ़ेंःडोरंडा रेप व हत्या केस की 7 साल बाद सुलझी गुत्थी, दो आरोपी गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like