Corona_UpdatesJharkhandMain SliderNEWSRanchiSimdega

#CoronaUpdates : झारखंड में तीन और लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, राज्य में हुए 27 मामले, दो की हो चुकी है मौत

Ranchi : झारखंड में मंगलवार को तीन नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें दो मरीज रांची के हिन्दपीढ़ी के रहने वाले हैं जबकि एक मरीज सिमडेगा जिले का है. तीनों नये मरीजों का तबलीगी कनेक्शन है.

Jharkhand Rai

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार,  मंगलवार को राज्य में 182 लोगों के सैम्पल की जांच में इन तीन संदिग्ध मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनको मिलाकर राज्य में अब तक 27 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें दो की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें : #CoronaOutbreak: 29 अप्रैल से रांची में नहीं होगा महिला वर्ग का जूनियर नेशनल हॉकी टूर्नामेंट 

तीनों का तबलीगी कनेक्शन 

सिमडेगा में जो कोरोना मरीज मिला है वह जिले का पहला ऐसा केस है. ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के कुदरटोली गांव का रहने वाला 17 वर्षीय युवक लोहरदगा में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुआ था. 11 अप्रैल को उसका सैम्पल लिया गया था. यह युवक पहले से ही क्वारेंटाइन में था. यह एक साथ पकड़े गये 26 लोगों में शामिल था.

Samford

वहीं, हिन्दपीढ़ी में मिले दोनों मरीजों का संपर्क उस 60 वर्षीय मरीज से था जिसकी मौत दो दिन पहले रविवार को इलाज के दौरान रिम्स में हुई थी. हिंदपीढ़ी निवासी एक मरीज कोहिनूर गली का है और एक कुर्बान चौक का है. उम्र 38 और 27 साल है. इन्हें मंगलवार रात रिम्स ले जाया गया.

रिम्स में भर्ती 10 कोरोना मरीजों में 9 की स्थिति नॉर्मल

रिम्स के कोरोना सेन्टर में अभी 10 संक्रमित मरीज भर्ती हैं. इनमें से हिंदपीढ़ी की दूसरी संक्रमित महिला को छोड़कर की सभी की स्थिति नॉर्मल है.

चिकत्सकों के अनुसार दूसरी संक्रमित महिला की भी स्थिति ठीक है लेकिन पति की मृत्यु हो जाने के कारण वह सदमे में है. रात में अचानक उठकर बैठ जाती है. दूसरी बार की जांच के लिए इसका सैंपल कब लेना है, इसका निर्णय मंगलवार को तय टास्क फोर्स की बैठक में होना था लेकिन बैठक ही नहीं हुई.

वहीं मलेशिया की 19 वर्षीय युवती का सैंपल तीसरी बार 16 अप्रैल को लिया जाना तय है.

धनबाद का एक पूरा परिवार आइसोलेशन में रखा गया

धनबाद के डीसी अमित कुमार ने जानकारी दी है कि जिले के कुमारधुबी के बाघाकुड़ी में एक संदिग्ध के स्वाब का सैंपल जांच के लिए एमजीएम जमशेदपुर भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने पर ही मामला साफ होगा. उसे फिलहाल पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में उसके परिवार सहित रखा गया है.

धनबाद जिले में अब तक कुल 210 स्वाब के सैंपल लिये गये हैं. इनमें से 159 की रिपोर्ट मिली है. सभी रिपोर्ट निगेटिव है. बाकी 51 के रिपोर्ट की प्रतीक्षा हो रही है.

इसे भी पढ़ें : #Corona : दिल्ली से कार से धनबाद पहुंचे सांसद पीएन सिंह, किये गये होम क्वारंटाइन

बोकारो व रांची के एक-एक मरीज की हो चुकी है मौत

इससे पहले बोकारो जिले में एक 75 वर्ष के शख्स की कोरोना से मौत हो चुकी है. उसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण पाये जाने के बाद उसे बीजीएच में भर्ती कराया गया था जहां उसका इलाज चल रहा था.

मृतक गोमिया प्रखंड के साड़म के दलाल टोला का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि शख्स को सर्दी-खांसी की शिकायत के बाद इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उसकी कोरोना संक्रमण की जांच की गयी थी और रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी थी.

इसके अलावा रविवार को रांची के हिन्दपीढ़ी के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने भी दम तोड़ दिया था. उसके अंतिम संस्कार को लेकर दिनभर विवाद होता रहा. देर रात हिन्दपीढ़ी के ही बच्चा कब्रिस्तान में उसके शव को सुपुर्दे-खाक किया गया.

गिरिडीह : कोरोना पॉजिटिव युवक की मां को एक क्वारेंटाइन सेंटर से दूसरे सेंटर में शिफ्ट किया गया

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: