Corona_UpdatesNational

CoronaUpdate: प्लाज्मा थेरेपी से भी नहीं बच सकी दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की जान, जून में मिले 66 हजार से अधिक केस

New Delhi: दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के कारण दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की मंगलवार देर रात मौत हो गई. बता दें कि दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर कोरोना के कारण पिछले 14 दिनों से वेंटिलेटर पर थे. वो साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में इलाजरत थे.

इसे भी पढ़ेंःदेश में 24 घंटे में साढ़े 18 हजार से पार Corona केस, 507 लोगों की मौत

प्लाज्मा थेरेपी से भी नहीं बची जान

कोरोना की चपेट में आये इंस्पेक्टर यादव की जान प्लाज्मा थेरेपी से भी नहीं बचाई जा सकी. मैक्स अस्पताल की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव को दो बार प्लाज्मा दिया गया था. साथ ही एक दवा और इंजेक्शन अमेरिका से लाकर भी दिया गया. जिसके लिए बकायदा विशेष अनुमति ली गई थी. इसके बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. बता दें कि संजीव को इसी साल जनवरी में पुलिस मेडल मिला था.

इसे भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीरः CRPF की टुकड़ी पर आतंकी हमला, हेड कॉन्सटेबल शहीद, 3 जवान जख्मी, एक नागरिक की मौत

66 हजार से अधिक नये मामले जून में सामने आये

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 2,199 नए केस सामने आए. वहीं 62 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 87,360 हो गए हैं, जबकि 2,742 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 2,113 लोग ठीक भी हुए हैं.

आंकड़ों को देखें तो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों के 75 फीसदी से अधिक मामले जून में सामने आए. अनलॉक-1 के दौरान पाबंदियों में ढील के बाद यह तेजी देखी गई.दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक, एक जून से 30 जून के बीच संक्रमण के 66,526 नये मामले सामने आए.

फिलहाल दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले 87,360 तक पहुंच गये हैं जो देश के शहरों में सर्वाधिक मामले हैं. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तुलना करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के हिसाब से दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे स्थान पर है.

यहां फिलहाल 26,270 मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि अबतक 2,742 मरीजों की मौत हो चुकी है. जून के महीने में करीब 49,470 मरीज स्वस्थ हुए, जिनमें से 40,000 से अधिक पिछले दो सप्ताह में ठीक हुए हैं. दिल्ली में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 66 फीसदी है जोकि देश के 60 फीसदी की दर से बेहतर है.

इसे भी पढ़ेंःबिहार: Corona से पांच और लोगों की मौत, 481 नये केस के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 10 हजार के करीब

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close