Corona_UpdatesPalamu

#CoronaUpdate: सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पलामू प्रशासन ने खुले मैदान में शिफ्ट की सब्जी मंडी, दुकानदारों में रोष

विज्ञापन

Palamu: शहर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन द्वारा कई स्तरों पर प्रयास किये जा रहे हैं. सब्जी बाजारों में उमड़ रही भीड़ को देखते हुए यहां की सब्जी मंडियों को शनिवार से शिवाजी मैदान और गांधी मैदान में शिफ्ट कर दिया गया.

इसके बावजूद लोग सब्जी बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रख रहे हैं. इससे प्रशासन चिंतित है और कुछ कड़े कदम उठाने पर विचार कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंःकोरोना से मुकाबले को 14वें वित्त की राशि पंचायतों में खर्च करने की मुखिया संघ ने सीएम से की मांग, पीएम से भी आग्रह

advt

एसपी और डिप्टी मेयर ने लिया जायजा

जिले के एसपी अजय लिंडा और नगर निगम के डिप्टी मेयर मंगल सिंह ने शनिवार को शिवाजी और गांधी मैदान में शिफ्ट हुई सब्जी दुकानों का जायजा लिया. पुलिस अधीक्षक ने सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से करने का निर्देश दिया.

लॉकडाउन को लेकर मुस्तैद पलामू पुलिस

पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल के जवाब में एसपी लिंडा ने कहा कि सब्जी दुकानों के खुलने और बंद होने का समय निर्धारित करने पर वे विचार कर रहे हैं. सुबह में तीन घंटे और शाम में तीन घंटे के लिए सब्जी की दुकानें खोलने पर वे प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंथन करेंगे. इस अवधि में मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में लोगों को एक-एक कर सब्जी दिलायी जायेगी.

दुकानदारों में भारी रोष

इस बीच शिवाजी मैदान में शिफ्ट हुए कई सब्जी दुकानदारों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि उनके साथ अच्छा नहीं हो रहा है. शिवाजी मैदान में न पीने के पानी की व्यवस्था है और न ही धूप-बारिश से बचने के उपाय. दुकानदारों ने इसकी शिकायत डिप्टी मेयर से भी की.

डिप्टी मेयर मंगल सिंह ने कहा कि देश को बचाने के लिए हर किसी को सहयोग की भावना रखनी चाहिए. उन्होंने दुकानदारों को बुनियादी सुविधायें उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जिन दुकानदारों को ज्यादा परेशानी हो रही है, वे लॉकडाउन के दौरान अपने-अपने घरों पर रहें, क्योंकि उनके फायदे के लिए पूरे देश को मुसीबत में नहीं ढकेला जा सकता.

adv

इसे भी पढ़ेंःमजदूरों के पलायन पर CM नीतीश ने कहा- ऐसे में PM का #LockDown21 हो जायेगा फेल

मजदूरों के आने की सूचना पर मालवाहक वाहनों की जांच तेज

इधर, मालवाहक वाहनों में छिप कर लोगों के आने की सूचना पर पुलिस की ओर से ऐसा गाड़ियों की जांच तेज कर दी गयी है. शनिवार को हरियाणा से कोलकाता दवा लेकर जा रहे ट्रक को डालटनगंज में रोका गया. वाहनों की तलाशी ली गयी. पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही वाहनों को रवाना किया गया. ट्रक चालक के अंजान रहने के कारण मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें सही रास्ता बताते हुए आगे भेजा.

बताया गया कि दवा से भरे वाहनों को लगातार संबंधित जगहों पर भेजा जा रहा है. सरकार और प्रशासन की प्राथमिकता है कि दवा की कमी किसी कीमत पर नहीं होने दी जायेगी. यही कारण है कि दवा से भरे वाहनों को बिना रोक टोक गंतव्य की ओर रवाना किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः#FightAgainstCorona : उड़नदस्ता टीम के चार डॉक्टर थे अनुपस्थित, मांगा गया स्पष्टीकरण

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button