Corona_UpdatesMain SliderNational

CoronaUpdate: एक दिन में पहली बार 52 हजार से अधिक नये केस, 775 लोगों की मौत

राहत की बात ये है कि देश में 10 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं.

New Delhi: भारत में कोरोना का संक्रमण सुपर स्पीड से बढ़ रहा है. गुरुवार को कोरोना केस में रिकॉर्ड उछाल आया है. पुराने सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक दिन में संक्रमण के 52 हजार से अधिक नये मामले सामने आये हैं. वहीं 24 घंटे में 775 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है.

इस ताजा अपडेट के बाद देश में कोराना संक्रमण के मामले बढ़कर 15 लाख 83 हजार 792 हो गये हैं. वहीं 35 हजार के करीब मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ेंःCorona Update: बुधवार को कोरोना के 495 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 10163

10 लाख से अधिक हुए स्वस्थ

संक्रमण के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए देश में गुरुवार को एक दिन में 52,123 नये केस सामने आये हैं. इसके साथ ही महामारी का आंकड़ा बढ़कर 15,83,792 हो गया है. जबकि इस दौरान 775 लोगों की मौत संक्रमण से हो गयी. जिसके बाद कोरोना महामारी से होनेवाली मौत का आंकड़ा बढ़कर 34,968 हो गया है.

इन आंकड़ों के बीच राहत की खबर ये है कि महामारी को मात देनेवालों का आंकड़ा भी बढ़ा है. देश में 10 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस 5 लाख 28 हजार 242 हैं, जबकि 10 लाख 20 हजार 582 लोग इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, स्वस्थ हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंःआखिर क्यों नाराज होकर दिल्ली शिकायत करने पहुंचे झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायक

दुनिया में 1.7 करोड़ से ज्यादा संक्रमित

भारत के साथ-साथ दुनिय़ा में भी कोरोना का कहर जारी है. विश्व के कोरोना मीटर की बात करें तो ग्राफ लगातार चढ़ रहा है. दुनिया में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1.70 करोड़ के आंकड़े को पार कर गयी है. वहीं 6.64 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.

सबसे खराब हालात अमेरिका के हैं, जहां मरीजों का आंकड़ा 45 लाख के पार है, वहीं 1.50 लाख लोगों की जान जा चुकी है. दूसरे नबंर पर ब्राजील है, जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब पहुंच चुका है. इधर ब्रिटेन ने इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए जीएसके से 6 करोड़ वैक्सीन डोज की डील साइन की है. हालांकि, ये वैक्सीन भी अभी ट्रायल फेज में है.

इसे भी पढ़ेंःबिहारः कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 46 हजार के करीब, अबतक 273 की मौत

Advertisement

7 Comments

  1. Hello there! I simply would like to offer you a huge thumbs up for the excellent information you’ve got right here on this post.
    I’ll be returning to your web site for more soon.

  2. Thank you for sharing your thoughts. I truly appreciate your
    efforts and I am waiting for your next post thanks once
    again. cheap flights 34pIoq5

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: