न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Coronaupdate: देश के 30 राज्यों में 4 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित, 100 से अधिक की गयी जान

पिछले 12 घंटे में 490 नये केस आये सामने

111

New Delhi:  कोरोना का कहर देश में बढ़ता जा रहा है. भारत में ये आंकड़ा चार हजार को पार कर चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक 4,067 पॉजिटिव केस आ चुके हैं. जिनमें से 109 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि  292 लोग ठीक भी हुए हैं.

hotlips top

पीड़ितों में 69 विदेशी भी शामिल हैं. पिछले 12 घंटों में 490 नये केस सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ेंः#Jharkhand का चौथा और रांची का दूसरा #Corona केसः पीड़ित मलेशियाई महिला के संपर्क में आयी हिंदपीढ़ी की महिला में संक्रमण की पुष्टि

महाराष्ट्र में आंकड़ा पहुंचा 748

देश में महाराष्ट्र राज्य कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है. राज्य में सबसे ज्यादा 748 लोगों में कोरोना संक्रमण है, जबकि 45 मरीजों की मौत हो चुकी है. केवल मुंबई शहर में कोरोना का सबसे ज्याजा खौफ देखा जा रहा है, जहां मरीजों की संख्या 458 हो चुकी है, जबकि 30 मरीज की जान जा चुकी है.

इधर मुबंई स्थित वॉकहार्ट अस्पताल को संक्रमित क्षेत्र घोषित किया गया है.यहां के कई मेडिकल स्टाफ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

दिल्ली में 503 कोरोना पॉजिटिव

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में 503 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जिनमें 320 मरीजों का निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज से संबंध हैं, जिसका मुखिया मौलाना साद फरार चल रहा है. वहीं 503 कोरोना पॉजिटिव में से 18 लोग स्वस्थ हुए हैं. जबकि 7 की मौत हो गयी है.

वहीं दिल्ली पुलिस ने होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने पर 198 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

भोपाल में पहली मौत, एमपी में कोरोना से 14को की गई जान

मध्य प्रदेश के भोपाल में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है. यहां 52 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 14 पर पहुंच गयी है.

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमित एक मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गयी है. कोविड-19 महामारी से भोपाल में यह पहली मौत हुई है.

जिला कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि यह व्यक्ति हाल ही में कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाया गया था और उसकी भोपाल के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान रविवार देर रात को मौत हो गयी.

निजी अस्पताल के डॉक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि मृतक व्यक्ति थोक सब्जी बाजार में चौकीदार का काम करता था. वह लम्बे समय से अस्थमा की बीमारी से भी पीड़ित था.

प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 पर पहुंच गयी है. इनमें इन्दौर के नौ, उज्जैन के दो और भोपाल, खरगोन और छिंदवाड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंः#FightAgainstCorona: रिम्स में सिर्फ 100 सैम्पल की हो सकेगी जांच, किट हो रहे खत्म, सिर्फ 12 वेंटिलेटर ही रिजर्व

राजस्थान में 274 संक्रमित

राजस्थान के कोटा शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की रविवार देर रात मौत हो गयी. इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी.

इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 274 हो गयी है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि कोटा के एमबीएस अस्पताल में 60 वर्षीय एक व्यक्ति को निमोनिया, बुखार एवं खांसी की शिकायत के साथ भर्ती करवाया गया था. वह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और रात 11 बजे उसकी मौत हो गयी.

सिंह ने बताया कि इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी. हालांकि मरीज के इलाके से ही तबलीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत करने वाले कुछ लोग मिले हैं जो संक्रमित नहीं पाए गए हैं. अधिकारी पड़ताल कर रहे हैं.

इस बीच राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आए हैं. इनमें से पांच लोगों ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था. राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 274 हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंः #RIMS के कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट आयी निगेटिव, मौत के 53 घंटे बाद सौंपा जाएगा शव

सिंगर कनिका कपूर को अस्पताल से मिली छुट्टी

बॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर कोनिका कपूर को भी अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है.

हालांकि डॉक्टर ने उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी है. कनिका की कोरोना वायरस की छठी जांच निगेटिव आने के बाद लखनऊ स्थित Sanjay Gandhi Postgraduate Institute of Medical Sciences से छुट्टी मिल गयी है.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaVirus : अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज ने कहा – भारत की आर्थिक स्थिति कमजोर, लॉकडाउन जारी रहने से और बुरे होने के आसार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like