Corona_UpdatesMain Slider

CoronaUpdate: संक्रमण से झारखंड में 15वीं मौत, रिम्‍स के कोविड वार्ड में 24 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

विज्ञापन

Ranchi: झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. एक ओऱ जहां राज्‍य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं कोरोना संक्रमण से एक और मौत हो गई है. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना से ये 15वीं मौत है.

रिम्स कोविड वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई है. महिला गिरिडीह के बगोदर की रहने वाली थी. महिला की उम्र 24 वर्ष बतायी जा रही है. बताया जा रहा है कि महिला गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थी.

advt

इसे भी पढ़ेंःपाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में आत्मघाती हमला, पांच लोगों की मौत

रविवार को मिले 9 नये केस

वहीं रविवार को झारखंड में कोरोना संक्रमण के 9 नये केस मिले हैं. इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 2348 हो गया है. नये मामलों में गढ़वा के 3, हजारीबाग के 2 और गिरिडीह के 4 हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को रिम्स में 692 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आयी जिसमें 683 रिपोर्ट निगेटिव व 9 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

adv

झारखंड में ऐसे बढ़े मामले

31 मार्च: राज्य में पहला केस राजधानी के हिंदपीढ़ी में मिला था. यह 22 साल की मलेशियाई महिला थी. यह तबलीगी जमात में शामिल होकर हिंदपीढ़ी में रह रही थी. पुलिस को मिली सूचना के बाद उसे क्वारंटाइन में भेज कर जांच करायी गयी थी, जिसमें उसके पॉजिटिव होने की बात सामने आयी.

अप्रैलः इस महीने कोरोना संक्रमण के 110 मामले राज्य के विभिन्न जिलों से सामने आये. और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 111 हो गयी.

मई:  मई महीने में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी हुई दिखी और इस महीने 524 नये केस सामने आये. जिसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर  635   हो गयी.

जूनः जून महीने में अनलॉक-1 की शुरुआत के साथ ही राज्य में संक्रमण ने तेजी से पैर पसारा है. कोरोना मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. और अबतक कोरोना के 1,713 नये मरीज मिल चुके हैं. जिसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,348 हो गया है.

इसे भी पढ़ेंःCoronaUpdate: 24 घंटे में 19 हजार से अधिक केस, देश में संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close