HEALTHJharkhandLead NewsRanchi

कोरोना वैक्सीनेशन में पहले ही दिन अव्यवस्था, 200 का जगह मात्र 73 को लगा टीका

Ranchi: झारखंड में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत रांची के सदर अस्पताल से की गयी. मुख्यमंत्री ने शुभारंभ किया. पूरे राज्य में 48 सेंटर पर कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. रांची में सदर अस्पताल और नामकुम सीएचसी में टीकाकरण हो रहा है.

पहले दिन रांची में 200 लोगों को वैक्सीनेशन देने का लक्ष्य रखा गया था. पर, मिस मैनेजमेंट की वजह से सिर्फ 73 लोग को ही वैक्सीन दिया जा सका.

बता दें कि सदर अस्पताल में कई ऐसे स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे थे, जिनका वैक्सीनेशन के लिए नाम दर्ज था पर उन्हें मैसेज नहीं आया था. वे इधर-उधर भटक रहे थे जिसके बाद उनके रजिस्ट्रेशन का नाम देखकर वैक्सीनेशन दिया गया. पर कई लोग थे जिन्हें मैसेज नहीं गया जिस कारण वे वैक्सीनेशन सेंटर नहीं पहुंचे.

इसे भी पढ़ें : देखिये वीडियो- साइबर क्राइम पर क्या कह रहे हैं पूर्व मंत्री रणधीर सिंह

हालांकि कई और कारणों से भी स्वास्थ्य कर्मी नाम दर्ज होने के बावजूद वैक्सीनेशन लेने नहीं पहुंचे. अगर स्थिति ऐसी ही रही तो 15 दिनों में लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सकेगा.

दिन भर लगे रहे सिविल सर्जन सहित वरिष्ठ पदाधिकारी

सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन सही तरीके से जारी रहे, इसके लिए रांची के सिविल सर्जन विजय बहादुर प्रसाद दिन भर खुद डटे रहे. साथ ही उनके सहकर्मी भी व्यवस्था की देखभाल में लगे थे. जिस तरीके से ड्राई रन किया गया था ठीक उसी तरह आज वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पूरी की जा रही थी.

पर वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन के बाद जो मरीजों के मोबाइल में मैसेज आना था वह सही से और सही समय पर कई लोगों तक नहीं पहुंचा. हालांकि मुख्यमंत्री ने शुभारंभ के दौरान कहा था कि एक-दो कमियां है जिसे जल्द ही दूर कर लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : किसान आंदोलन को समर्पित रहा महेंद्र सिंह का शहादत दिवस, बनायी 100 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला

नहीं आई किसी भी तरह के साइड इफेक्ट की सूचना

राजभर के करीब 4800 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका दिया जाना था. राजभर के लगभग सभी केंद्रों में टीकाकरण किया गया पर किसी भी जगह से किसी प्रकार के साइड इफेक्ट की घटना अब तक सामने नहीं आयी है.

टीका लेने के बाद सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने सकुशल होने की बात बताई है और वह फिर से अपने काम में जुट गए हैं.

इसे भी पढ़ें : 24 जनवरी को रांची में होगी झारखंड राज्य स्तरीय ओपन चयन ट्रायल साइकिलिंग प्रतियोगिता

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: