NationalTODAY'S NW TOP NEWS

#CoronaStopKaroNa: भारत में 5वीं मौत, 200 पॉजिटिव केस

New Delhi:  देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 हो गयी है. वहीं इस संक्रमण से देश में एक और शख्स की मौत हो गयी है. जिसके बाद मरने वालों की संख्या भारत में बढ़कर 5 हो गयी है. हालांकि 20 लोग इस बीमारी से स्वस्थ भी हुए हैं.

यह 5वीं मौत राजस्थान में हुई है. राजस्थान में कोरोना वायरस से मरने की यह पहली घटना है. गौरतलब है कि यह शख्स इटली का रहने वाला था जिसे सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. वहीं कुछ दिन पहले उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी. लेकिन फिर किडनी और लंग इन्फेक्शन ज्यादा ही बढ़ गया और फिर उसकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें-
#Corona से कराह रही इटलीः दो दिनों में 900 मौतें, चीन में कोई नया केस नहीं, अमेरिका में 218 लोगों की गयी जान

देश में कोरोना के 200 केस

देश में कोरोना के 200 पॉजिटिव केस हो गये हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के चार नये मामले सामने आये हैं. जिसके बाद शुक्रवार को यह संख्या बढ़कर 200 हो गयी है. वहीं लखनऊ के केजीएमयू में फिलहाल 9 मरीजों का इलाज चल रहा है.

इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि पांच लोगों की मौत हो गयी है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाये गये हैं.

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है. तेलंगाना में नौ विदेशियों समेत 16 मामले सामने आए हैं.

राजस्थान में दो विदेशियों समेत सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. तमिलनाडु में तीन मामले सामने आए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश में दो लोग इससे संक्रमित हैं. ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, चंडीगढ़ और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है. हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं.

इसे भी पढ़ें-#NirbhayaJustice: सात साल बाद देश की बेटी को मिला इंसाफ, तिहाड़ जेल में चारों दोषियों को फांसी

22 मार्च को जनता कर्फ्यू

वहीं देश भर में इस महामारी को रोकने के लिए कई तरह के एहतियात बरतें जा रहे हैं. कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं.

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘‘जनता कर्फ्यू’’ का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य शख्स इस दौरान घर से बाहर नहीं निकले.

 

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close