Corona_UpdatesJharkhandMain SliderRanchi

#Corona का मरीज आइसोलेशन वार्ड से निकल शहर में घूमता रहा, स्वास्थ्य मंत्री बोले- दोषियों पर होगी कार्रवाई

विज्ञापन

Ranchi: झारखंड में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक घोर लापरवाही सामने आयी है. हजारीबाग के सदर अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज सोमवार को आइसोलेशन वार्ड से निकलकर शहर में घूमता-फिरता रहा.

मामला सामने आने के बाद पूरे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि इस घटना के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona : क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 250 प्राथमिकी दर्ज

लिट्टी खायी, चाय पी, मेडिकल शॉप भी गया

जानकारी मिली है कि अस्पताल से निकलकर वह मरीज शहर के झंडा चौक पर पहुंच गया और वहां उसने लिट्टी खायी व चाय पी है. इसके अलावा उसके एक मेडिकल शॉप में भी जाने की सूचना है.

प्रशासन ने इन सभी दुकानों के अलावा इनके आस-पास की दुकानों को भी सील कर दिया है. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस दौरान मरीज किन-किन लोगों के संपर्क में आया है.

विष्णुगढ़ का रहनेवाला है मरीज

53 वर्षीय मरीज विष्णुगढ़ प्रखंड का रहने वाला है. वह कुछ दिन पहले आसनसोल से पैदल अपने गांव पहुंच गया था. सैंपल जांच में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. तब से उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था.

यह झारखंड में पाया गया दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज था. इससे पहले मलेशिया की रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी, दिल्ली में तब्लीगी जमात के जलसे से लौटने के बाद रांची के हिन्दपीढ़ी में रह रही थी.

इसे भी पढ़ें : कोरोना वायरस: अब गूगल मैप्स दिखायेगा जरूरतमंदों को भोजन-वितरण और रैनबसेरों की जगह

उठ रहे सवाल?

कोरोना पॉजिटिव मरीजों का किसी के भी संपर्क में आना बेहद खतरनाक है. मरीज के निकलने से सदर अस्पताल की व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं कि क्या वहां सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है

सवाल यह भी है कि इस लापरवाही के कारण मरीज के संपर्क में आये लोग भी संक्रमित हो जाते हैं तो इसका जवाबदेह कौन होगा?

इसे भी पढ़ें : हिंदपीढ़ी में #Corona की दूसरी मरीज मिलने के बाद रांची जिला प्रशासन रेस, इलाके की 24 घंटे रखी जायेगी निगरानी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close