Sports

#Corona_impact टी20 विश्व कप के स्थगित होने से आईपीएल के लिए रास्ते खुलेंगे: टेलर

विज्ञापन

Melbourne :  आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल के आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 विश्व कप के स्थगित होने से उसी समय भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का रास्ता साफ होगा.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना से लड़ाई में रांची बना रोल मॉडल, दूरी बनाएं लेकिन दिलों को जरूर जोड़े: CM

आस्ट्रेलिया में इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर अनिश्चितता बरकरार है. कड़े नियमों के साथ आस्ट्रेलिया में हालांकि कुछ खेल दोबारा शुरू हो रहे हैं.

advt

टेलर ने कहा कि अगर आईपीएल होता है तो यात्रा करना खिलाड़ी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी और राष्ट्रीय बोर्ड की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी.

टेलर ने चैनल नाइन स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह सबसे संभावित स्थिति है (टी20 विश्व कप का स्थगित होना) क्योंकि हम इस समय जिन हालात में जी रहे हैं उनमें अक्टूबर और नवंबर के बीच में 15 टीमों का आस्ट्रेलिया आना, सात प्रस्तावित स्थलों पर 45 मैच खेलना, देश में यात्रा करना बेहद मुश्किल होगा.’’

उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले 14 दिन तक पृथक रहने से स्थिति और मुश्किल हो जाती हैं. पूरी संभावना है कि यह टूर्नामेंट नहीं हो पाएगा. इसलिए अगर आईसीसी टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला करता है तो इससे बीसीसीआई के लिए रास्ते खुल जाएंगे.

हम भारत में आईपीएल का आयोजन करा रहे हैं जिससे किसी देश में टीमों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की जिम्मेदारी क्रिकेट बोर्ड की नहीं बल्कि व्यक्तिगत लोगों की होगी.’’

इसे भी पढ़ेंः ऑनलाइन शिक्षा पर केंद्र का जोर:  PM ई विद्या वाहिनी प्रोग्राम शुरू होगी, 12 चैनल से होगी पढ़ाई

इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर टी20 विश्व कप पर आईपीएल को तरजीह दी जाती है तो आस्ट्रेलिया में होने वाली श्रृंखला के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया को बीसीसीआई के साथ बातचीत करने का शानदार मौका मिल जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह संभावना है. बेशक क्रिकेट आस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेजबानी करना चाहता है लेकिन साथ ही भारत के साथ बातचीत कर रहा है कि अगर उसके खिलाड़ी आईपीएल के लिए वहां जा पाएं तो वे चाहेंगे कि भारत हमारी अगली गर्मियों में क्रिकेट दौरे पर आस्ट्रेलिया आए. ’’

भारतीय क्रिकेट टीम को अक्टूबर 2020 से जनवरी 2021 तक आस्ट्रेलिया का दौरा करना है जिसमें चार टेस्ट, तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे. यह टेस्ट श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

इसे भी पढ़ेंः उस रामपुकार पंडित की कहानी, जिसकी तस्वीर पूरे देश के प्रवासी मजदूरों का प्रतीक बन गयी है  

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close