JharkhandRanchiSports

#CoronaOutbreak: 29 अप्रैल से रांची में नहीं होगा महिला वर्ग का जूनियर नेशनल हॉकी टूर्नामेंट 

Ranchi: पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी है. इससे रांची में 29 अप्रैल से होने वाला महिला वर्ग का जूनियर नेशनल हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन अब नहीं होगा.

हॉकी इंडिया ने लॉक डाउन की बढ़ी अवधि के कारण देशभर में जून महीना तक तय पूर्व निर्धारित सभी राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है.

अब इसके लिए नये सिरे से तिथि की घोषणा की जायेगी. फ़िलहाल सभी हॉकी कम्पीटीशन के लिए खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी रहेगी.

advt

इसे भी पढ़ें : #Corona : दिल्ली से कार से धनबाद पहुंचे सांसद पीएन सिंह, किये गये होम क्वारंटाइन

अगले तीन महीने में होने थे पांच हॉकी टूर्नामेंट, सभी हुए स्थगित

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को एक पत्र जारी कर जून महीने तक देशभर में आयोजित किये जानेवाले सभी टूर्नामेंट को स्थगित करने की सूचना जारी कर दी है.

कोविड-19 की आपदा में किसी टूर्नामेंट का आयोजन अगले जून महीने तक संभव नहीं है. पत्र के अनुसार रांची में 10वीं हॉकी इन्डिया जूनियर वीमेन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन 29 अप्रैल से 17 मई तक तय किया गया था.

इसी तरह 10वीं हॉकी इन्डिया जूनियर मेन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन 14 मई से 30 मई तक चेन्नई में निर्धारित था.

adv

हिसार, हरियाणा में 10वीं हॉकी इन्डिया सब जूनियर वीमेन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन 3 मई से 23 मई तक निर्धारित था.

इंफाल, मणिपुर में 10वीं हॉकी इन्डिया जूनियर मेन नेशनल चैंपियनशिप 28 मई से होना तय था जबकि 10वीं हॉकी इन्डिया सीनियर मेन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन गुवाहाटी, असम में 20 जून से तय किया जा चुका था.

इसे भी पढ़ें : #CoronaUpdates : झारखंड में तीन और लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, राज्य में हुए 27 मामले, दो की हो चुकी है मौत

देभर से 48 जूनियर हॉकी टीमों का दिखता हुनर    

हॉकी संघ, झारखण्ड के उपाध्यक्ष मनोज कोरनबेगी के अनुसार रांची में महिला वर्ग का जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप 29 अप्रैल से निर्धारित था. मोरहाबादी स्थित हॉकी स्टेडियम में सारे मैच आयोजित होते.

इस टूर्नामेंट में देशभर से 48 टीम भाग लेती. सभी राज्यों की एक-एक टीम के अलवा कुछ एसोसिएट मेम्बर को भी इसमें पार्टिसिपेट करने का मौका मिलता. पिछले साल 2019 में यहां सीनियर नेशनल हॉकी टूर्नामेंट हुआ था. पर अबकी कोरोना आपदा में हॉकी इन्डिया के खेल टूर्नामेंटों पर असर पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें : AK 47 तो है पर गोली नहीं, केंद्र से मांगा 300 थर्मल स्कैनर मिला केवल 100: हेमंत सोरेन

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button