BiharCorona_Updates

#CoronaOutBreak: बिहार में कोरोना के 28 नये केस, मरीजों की संख्या पहुंची 251

Patna: बिहार में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 28 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढ़कर 251 हो गये हैं.

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को और वैशाली जिला निवासी एक मरीज की 17 अप्रैल को मौत हो गयी थी. 

कहां कितने मामले

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि पटना जिले में सात, कैमूर जिले में छह, बक्सर जिले में पांच, मुंगेर में तीन, रोहतास, भोजपुर, अरवल, सारण, वैशाली एवं गया में एक-एक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आये हैं.

उन्होंने बताया कि पटना शहर के खजपुरा मुहल्ला में तीन पुरुष (24 35 एवं 45 वर्ष) और एक महिला (40) और बेउर इलाके में तीन पुरुष (35, 38 एवं 42 वर्ष) में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आये हैं.

advt

बिहार के कुल 38 जिलों में से 21 जिलों में कोविड 19 के मामले अब तक प्रकाश में आये हैं. 

मुंगेर में सबसे ज्यादा केस

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अबतक सबसे अधिक मुंगेर में 65 में आये हैं. साथ ही नालंदा में 34, पटना में 33, सीवान में 30, बक्सर में 25, कैमूर में 14, बेगुसराय एवं रोहतास में नौ-नौ, गया में छह, भागलपुर में पांच, गोपालगंज, नवादा एवं सारण में तीन-तीन, बांका, औरंगाबाद, वैशाली एवं भोजपुर में दो-दो और लखीसराय, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा एवं अरवल में एक-एक मामले प्रकाश में आये हैं.

ओमान से लौटे सीवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अबतक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. वहीं कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी. उसके संपर्क में आये 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. बिहार में अबतक 15885 कोरोना संदिग्ध लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 45 मरीज ठीक भी हुए हैं. 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: