BiharCorona_Updates

#CoronaOutBreak: बिहार में कोरोना के 27 नये केस, मरीजों की संख्या बढ़कर 170

Patna: बिहार में गुरुुवार को कोरोना संक्रमण के 27 नये मामले के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले बढकर 170 हो गये हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पटना एवं कैमूर के चैनपुर में आठ-आठ, रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में छह, मुंगेर में चार और सिवान में एक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आये हैं.

इसे भी पढ़ें- कुछ सीखें इनसेः त्रिपुरा में मास्क नहीं पहननेवालों को सब्जी बेचने से मना किया विक्रेताओं ने

कहां से कितने नये मामले

उन्होंने बताया कि पटना शहर के खजपुरा मुहल्ला में जो कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं उनमें एक पुरुष (35) तथा सात महिलाएं शामिल हैं जो आठ वर्ष से 57 वर्ष उम्र वर्ग की हैं. इन लोगों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि कैमूर के चैनपुर में जो कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आये हैं उनमें पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं. उन सभी के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सासाराम में कोरोना वायरस संक्रमण के जो मामले प्रकाश में आये हैं उनमें पांच पुरुष और एक महिला (36) शामिल हैं.

संजय ने बताया कि मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार में एक पुरुष (30) तथा तीन महिलाओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है. जमालपुर में पिछले एक सप्ताह में एक दर्जन से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आये हैं.

इनमें से अधिकांश 60 वर्षीय उस सब्जी विक्रेता के संपर्क में आये लोग हैं, जिन्होंने पिछले महीने नालंदा जिले के बिहारशरीफ में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पैदल यात्रा की थी.

संजय ने बताया कि सिवान जिले के गोरियाकोठी में 20 वर्षीय पुरुष में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और उसके संपर्कों के बारे में पता लगाया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें- #CoronaOutBreak: देश में कोरोना से 21,700 बीमार, 686 की मौत

बिहार के 18 जिलों में कोविड-19 के मामले

गौरतलब है कि पटना एम्स में कोरोना संक्रमित मुंगेर जिला निवासी एक मरीज की गत 21 मार्च को तथा वैशाली जिला निवासी एक मरीज की 17 अप्रैल को मौत हो गयी थी.

बिहार के कुल 38 जिलों में से 18 जिलों में कोविड-19 के मामले अब तक प्रकाश में आए हैं. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब तक सबसे अधिक 31 नालंदा एवं मुंगेर में, सिवान में 30, पटना में 24, बेगुसराय में नौ, बक्सर एवं कैमूर में आठ-आठ, रोहतास में सात, गया एवं भागलपुर में पांच- पांच, गोपालगंज एवं नवादा में तीन—तीन तथा सारण, लखीसराय, वैशाली, भोजपुर, बांका एवं पूर्वी चंपारण में एक—एक मामले प्रकाश में आये हैं.

ओमान से लौटे सिवान निवासी एक मरीज के संपर्क में बीते दिनों आने से अब तक 23 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. बिहार में अब तक 13785 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 44 मरीज ठीक भी हुए हैं. 

इसे भी पढ़ें- #Covid-19: अमेरिका में 24 घंटे में 3176 लोगों की मौत के साथ 50 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा, ट्रंप ने लॉकडाउन बढ़ाने के दिये संकेत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button