National

CoronaCrisis: यूक्रेन में फंसे 144 भारतीय विद्यार्थी लौटे स्वदेश

Indore (Madhya Pradesh): कोविड-19 के प्रकोप के कारण यूक्रेन में लम्बे समय से फंसे 144 भारतीय विद्यार्थियों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान मंगलवार सुबह यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर उतरा.

स्थानीय विमानतल की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि एयर इंडिया का विशेष विमान यूक्रेन के बोरिस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़कर दिल्ली होते हुए सुबह पांच बजकर 16 मिनट पर इंदौर पहुंचा.

इसे भी पढ़ें- आज शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

इन राज्यों के विद्यार्थी हैं शामिल

उन्होंने बताया कि यूक्रेन में फंसे 144 भारतीय विद्यार्थियों की इस उड़ान के जरिये स्वदेश वापसी हुई है. स्थानीय एयरपोर्ट में इन यात्रियों की जांच की गयी और उनके सामान को संक्रमणमुक्त किया गया.

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रियों के इस समूह में ज्यादातर विद्यार्थी मध्यप्रदेश के हैं. इनमें छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछेक विद्यार्थी भी शामिल हैं.

अधिकारी ने बताया कि स्वदेश लौटे यात्रियों में इंदौर के 29 विद्यार्थी हैं, जिन्हें शहर के एक क्वॉरेंटाइन में सात दिन के लिये भेजा गया है. अन्य स्थानों के यात्रियों को उनके घरों के लिये रवाना किया गया है.

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में 24 घंटे में दूसरी मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

Telegram
Advertisement

5 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close