Corona_Updates

#Corona_effect : रांची के आम जनजीवन पर कोराना का असर, स्टेशन वीरान, घट गयी पेट्रोल की बिक्री और बढ़ गया राशन पर खर्च

Ranchi: देश के तमाम दूसरे शहरों की तरह रांची शहर पर भी कोरोना का असर साफ तौर पर देखा जा रहा है. लोग घरों में ज्यादा रह रहे हैं. बेहद जरूरी काम होने पर ही बाहर निकल रहे हैं.

एक तरह से कोरोना से जंग में इसे एक सकारात्मक संदेश माना जा रहा है. मीडिया समेत कई दफ्तरों में काम अब घर से ही हो रहा है. दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर 22 मार्च यानी रविवार की तैयारी में लोग जुट गये हैं.

इसे भी पढ़ें – महज एक मैसेज से जुटाये #Corona पर समुचित जानकारी, सरकार ने जारी किया #Whatsapp नंबर

SIP abacus

जरूरत के सामान खरीदे जा रहे हैं. रविवार को दिन भर घर में क्या करना है उसकी प्लानिंग की जा रही है. रांची शहर का हाल जानने के लिए न्यूज विंग संवादाताओं ने कुछ जगहों पर जाकर कोरोना के असर का जायजा लिया. जानते हैं तमाम जगहों का हाल.

Sanjeevani
MDLM

रांची रेलवे स्टेशन

रांची रेलवे स्टेशन का हाल आम दिनों के जैसा नहीं है. जितनी भीड़ रांची स्टेशन पर अमूमन रहती है उसकी एक चौथाई भीड़ भी रांची स्टेशन पर नहीं दिखी. यात्रियों की आवाजाही कम होने का असर सबसे ज्यादा स्टेशन के वेंडरों और आस-पास की दुकानों की कमाई के साथ स्टेशन पर मौजूद कुलियों की कमाई पर पड़ा है.

कुलियों का कहना है कि जहां वो 12 बजे दिन तक तीन-चार सौ रुपये कमा लेते थे. वो सुबह से सौ रुपये तक ही कमा पाये हैं.

इसे भी पढ़ें – #Corona_Effect: प्रकृति पर्व सरहूल पर कई सरना समितियां नहीं निकालेंगी शोभा यात्रा

हमारे संवाददाता ने रांची स्टेशन के चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर बेसिल तिर्की से बात की. उन्होंने हमें रांची स्टेशन पर कोरोना की रोकथाम के लिए उठाये जा रहे कदमों के बारे में बताया.

सुविधा केंद्र

न्यूज विंग संवाददाता कचहरी स्थित सुविधा केंद्र पर पहुंचे. वहां उन्हें केंद्र संचालक ने बताया कि राशन को लेकर पब्लिक में वैसी मारा-मारी नहीं हो रही है. लोग उतना ही सामान लेकर जा रहे हैं जितनी उन्हें जरूरत हो रही है.

पेट्रेल पंप

पेट्रोल पंप संचालक ने न्यूज विंग संवाददाता को बताया कि आंशिक रूप से पेट्रोल की बिक्री पर असर जरूर पड़ा है. बहुत ज्यादा गिरावट फिलहाल नहीं दिखायी दी है.

इसे भी पढ़ें – 20 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व मंत्री एनोस एक्का दोषी करार, 31 मार्च को सुनायी जायेगी सजा

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button