Corona_UpdatesNationalUttar-Pradesh

#Corona से जंग के बीच इंदौर में थाना प्रभारी की वायरस से मौत, यूपी में 43 नये केस

विज्ञापन

Indore (Madhya Pradesh): देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी की जद में आये 41 वर्षीय पुलिस निरीक्षक ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया. अधिकारियों के मुताबिक यह प्रदेश में कोविड-19 से किसी पुलिस अधिकारी की मौत का पहला मामला है. 

वहीं दूसरी ओर यूपी में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसे देखते हुए यूपी सरकार सख्ती पर छूट नहीं देने का विचार कर रही है. रविवार को यूपी में कोरोना संक्रमण के 43 नये मामले सामने आये हैं. इनमें से आगरा के 42 नये मामले हैं और एक मामला लखनऊ का है.

इसे भी पढ़ें- #कोटा में फंसे स्टूडेंट्स की बात, हम पहुंचाएंगे सरकार के पास, ताकि यूपी की तरह आपकी हो सुरक्षित घर वापसी

advt

कोविड-19 ‘‘योद्धा’’ बताकर लोग दे रहे श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच कोरोना पॉजिटिव पुलिस इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने रविवार को बताया कि देवेंद्र कोविड-19 से संक्रमित थे. यह राज्य का पुलिस अधिकारी की कोरोना से मौत का पहला मामला है. शहर के जूनी इंदौर पुलिस थाने के प्रभारी के रूप में ड्यूटी कर रहे 41 वर्षीय निरीक्षक ने एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली.

वह पिछले 20 दिन से अस्पताल में भर्ती थे. जैन ने बताया कि डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस निरीक्षक की जान नहीं बचायी जा सकी. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. कोविड-19 से निरीक्षक की मौत के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर है. कई लोग उन्हें कोविड-19 ‘‘योद्धा’’ बताकर सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- #CoronaOutBreak: देश में कोरोना के 15712 पॉजिटिव केस, 507 की मौत

जिले में 49 लोगों ने वायरस की वजह से तोड़ा दम

इस बीच, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस से मौत के एक अन्य मामले में 70 वर्षीय महिला ने एक निजी अस्पताल में शुक्रवार को दम तोड़ दिया. पुलिस निरीक्षक और इस महिला की मौत के साथ ही जिले में इस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच गयी है.

adv

उन्होंने बताया कि संशोधित आंकड़ों के मुताबिक जिले में इस महामारी के मरीजों की संख्या फिलहाल 890 है. आंकड़ों की गणना के मुताबिक जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 5.50 प्रतिशत है. जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले कहीं ज्यादा बनी हुई है. इंदौर में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है. 

इसे भी पढ़ें- #CoronaUpdates: धनबाद में रेलकर्मी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन रेस, लोगों को क्वॉरेंटाइन कर जगह को सेनेटाइज करने की तैयारी

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button