National

 #Corona_Virus : मोदी सरकार के मंत्रियों को विदेश जाने की मनाही, दिल्ली में स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद

NewDelhi : पीएम मोदी ने देश के लोगों से अपील की कि कोरोना से घबरायें नहीं. हम इसे फैलने से रोकेंगे और मिलकर हरायेंगे. उन्‍होंने घोषणा की कि कोई भी मंत्री अभी विदेश यात्रा पर नहीं जायेंगे. जनता से कहा कि आप भी गैरजरूरी यात्रा से बचें. पीएम ने ज्‍यादा भीड़भाड़ वाले इलाके में नहीं जाने की सलाह दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सरकार कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न परिस्थिति को लेकर पूरी तरह सतर्क है और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाये गये हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद किये जाने की खबर है. इस क्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी सिनेमाहॉल को 31 मार्च तक बंद किया जा रहा है. इसके अलावा जिन स्कूल और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं चल रही हैं, उनको भी 31 मार्च तक बंद किया गया है.

advt

इसे भी पढ़ें : #Stock_Market पर #Corona_Effect : 70 दिनों में मुकेश अंबानी के 1.11 लाख करोड़ डूबे, रिलायंस के शेयर में 30 फीसदी की गिरावट

Corona virus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73

भारत में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गयी है. केरल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आये हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को पुष्टि की कि कुल 73 मामलों में 56 भारतीय और 17 विदेशी हैं. जान लें कि दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के कुल 121654 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है.

इसे भी पढ़ें :  #Sensex में भारी गिरावट पर कांग्रेस का तंजः Economy कोरोना से ग्रस्त लेकिन पीएम और वित्त मंत्री मौन

  हेल्पलाइन नंबर 011-2378046 पर संपर्क किया जा सकता है

इस वायरस से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए नेशनल हेल्पलाइन नंबर 011-2378046 पर संपर्क किया जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना के बारे में सभी तथ्यों का अभी भी अध्ययन किया जा रहा है. कोई पुष्ट अध्ययन अभी भी नहीं हैं. आम तौर पर यह माना जा रहा है कि कोरोना वायरस उच्च तापमान में जीवित नहीं रह पाता है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें : वंशवाद व कारपोरेट वाद के चंगुल में फंसी भारतीय राजनीति नैतिक स्तरों पर पतित हो चुकी है

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close