Corona_UpdatesNational

#CoronaVirus का बढ़ता कहरः राजस्थान में तीन और मौतें- 118 नये केस, बिहार में संक्रमितों की संख्या 409 हुई

Jaipur/Patna: देश में कोरोना वायरस अपने पैर पसारता जा रहा है. संक्रमितों का आंकड़ा देशभर में जहां 33 हजार से अधिक है. वहीं गुरुवार को राजस्थान में 118 नये केस सामने आये हैं. वहीं बिहार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 409 हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंःमेयर आशा लकड़ा मीडिया को कर रही हैं प्रताड़ित, यह निंदनीय है : जेएमएम

राजस्थान में तीन और मौत, 118 नये केस

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के तीन और मामले गुरुवार को दर्ज किये गये. राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 58 हो गयी है. इस बीच 118 नये मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढकर 2,556 हो गयी है.

advt

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को जयपुर में दो और निंबाहेड़ा में एक संक्रमित की मौत दर्ज की गयी. जयपुर में 67 वर्ष व 54 साल के दो लोगों का यहां अलग-अलग अस्पताल में निधन हो गया. निंबाहेड़ा का 43 साल का संक्रमित उदयपुर के एमबीजी अस्पताल में भर्ती था जहां उसका निधन हो गया.

adv

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या बढ़कर 58 हो गयी है. अकेले जयपुर में अब तक 32 लोगों की मौत हुई है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

वहीं दोपहर बजे तक राज्य में 118 नये मामले आए जिनमें जयपुर में 21, जोधपुर में 83, अजमेर में चार, चित्तौड़गढ़ में तीन तथा कोटा व टोंक में दो-दो, बारां, धौलपुर तथा अलवर में एक-एक रोगी हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इटालियन नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया.

इसे भी पढ़ेंःरांची मेयर आशा लकड़ा न्यूज विंग के संवाददाता को खबर हटाने की दे रहीं धमकी, 24 घंटे में किया छह बार फोन

बिहार में कोरोना केस बढ़कर 409 हुए

इधर बिहार में गुरुवार को कोरोना वायरस के छह नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 409 हो गयी.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि सीतामढ़ी जिले में चार एवं रोहतास में दो मामले प्रकाश में आए हैं. उन्होंने बताया कि सीतामढ़ी में कोरोना वायरस के चार मामलों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल है.

संजय ने बताया कि रोहतास में एक पुरूष और एक महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. बिहार के कुल 38 जिलों में से 29 जिलों में कोविड—19 के मामले सामने आए हैं.

बिहार में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 92 मामले मुंगेर में आए हैं जबकि पटना में 42, बक्सर में 40, रोहतास में 36, नालंदा में 35, सीवान में 30, गोपालगंज एवं कैमूर में 18-18, बेगूसराय एवं भोजपुर में 11-11, औरंगाबाद में आठ, गया एवं सीतामढ़ी में छह-छह, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण एवं दरभंगा में पांच-पांच सामने आए हैं.

शेष मामले अरवल, नवादा, लखीसराय, सारण , जहानाबाद, वैशाली, मधेपुरा आदि जिलों में आए हैं. बिहार में अब तक 23,149 नमूनों की जांच की जा चुकी है और इसके 65 मरीज ठीक हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंः#LockDown में देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे 20 हजार मजदूर MP वापस लाये गये

advt
Advertisement

One Comment

  1. The following time I read a weblog, I hope that it doesnt disappoint me as a lot as this one. I mean, I do know it was my choice to learn, but I really thought youd have one thing interesting to say. All I hear is a bunch of whining about something that you possibly can repair when you werent too busy in search of attention.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button