Corona_UpdatesNational

महाराष्ट्र में भयावह होता कोरोना वायरसः एक दिन में 778 नये केस, आंकड़ा 6400 के पार

Mumbai: देश में कोरोना के बढ़ते केस के बीच महाराष्ट्र में स्थिति भयावह होती जा रही है. भारत में जहां संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार को पार कर चुका है. और 718 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं देश का महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित है. राज्य में जहां एक दिन में 778 नये केस सामने आये हैं, जो एक दिन में सामने आये मामलों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

इसे भी पढ़ेंः#Gujarat: सेना के तीन जवान कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली को पीछे छोड़ संक्रमण के मामले में दूसरे नबंर पर गुजरात

संक्रमितों की संख्या 6427, 283 लोगों की मौत

ram janam hospital
Catalyst IAS

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार का दिन इस राज्यं के लिये काफी भयावह रहा. एक दिन में 778 नये मामले सामने आने के बाद राज्यं में संक्रमितों की संख्याा 6427 पर पहुंच गयी.

The Royal’s
Sanjeevani

महाराष्ट्र में अब तक राज्यं में 283 लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. राजधानी मुंबई की अगर बात की जाये तो गुरुवार को 478 नये मामले सामने आये, और संक्रमितों का आंकड़ा 4232 पर पहुंच गया. मुंबई में अब तक इस जानलेवा महामारी के कारण 168 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं पुणे में 104 नये मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्याह 985 हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaOutBreak: बिहार में कोरोना के 27 नये केस, मरीजों की संख्या बढ़कर 170

कोरोना पॉजिटिव होने के संदेह में एक व्यक्ति से मारपीट, मौत

इधर महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण शहर में कोविड-19 रोगी होने के संदेह में 34 वर्षीय एक व्यक्ति पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर हमला कर दिया. जिससे वह गटर में गिर गया और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार सुबह हुई थी जब लॉकडाउन के बीच गणेश गुप्ता कुछ जरूरी सामान खरीदने के लिए अपने घर से बाहर निकला था. उन्होंने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों को सड़क पर गश्त करते देख उसने दूसरा रास्ता पकड़ लिया, जहां चलते समय उसके खांसने के बाद कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया.

अधिकारी ने कहा कि लोगों ने कोविड-19 के मरीज होने के संदेह उसपर हमला कर दिया, जिससे वह एक गटर में गिर गया और उसकी मौत हो गई. खड़कपाड़ा पुलिस थाने के प्रभारी ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaOutBreak: देश में कोरोना से 21,700 बीमार, 686 की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button