Corona_UpdatesNational

#LockdownNow कोरोना वायरस का असर : सरकार ने 25 मार्च से घरेलू उड़ानें बंद कीं

New Delhi :  केन्द्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 25 मार्च से देश में किसी भी घरेलू यात्री विमान को परिचालन की अनुमति नहीं होगी. तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिहाज से यह कदम उठाया गया है.

भारत पहले ही रविवार से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा चुका है. मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘24 मार्च, 2020 की मध्यरात्रि, भारतीय मानक समयानुसार रात 23:59 पर सभी घरेलू व्यावसायिक विमानन कंपनियों के संचालन बंद हो जाएंगे.’’

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘विमानन कंपनियों को अपना संचालन इस प्रकार तय करना होगा कि वे 24 मार्च, 2020 रात 23:59 तक अपने गंतव्य पर उतर जाएं.’’ हालांकि, प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि यह पाबंदी मालवाहक जहाजों पर लागू नहीं होगी.

इससे पहले दिन में स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी भारतीय विमानन कंपनियों को कहा था कि वे ऐसे लोगों को विमान में सवार ना होने दें जिनके हाथों पर ‘‘होम क्वारेंटाइन’’ (घर में पृथक रहने) की मुहर लगी हो.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना पर “सर्जिकल स्ट्राइक” की ज़रूरत है “ऑल आउट वार” की नहीं

बंगाल में 55 साल के वृद्ध क मौत

इस बीच खबर आयी है कि देश में कोरोना वायरस से एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गयी है. इस बीमारी से देश में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 437 हो गयी है. पिछले 24 घंटे में 50 से अधिक नए मरीज आए हैं और 4 मौतें हुई हैं.

दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

इसे भी पढ़ें : #CoronaVirus : ICMR की नेशनल टास्‍क फोर्स ने दिया सुझाव- मलेरिया की एक दवा का किया जा सकता है इस्तेमाल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button