World

Corona Virus: अमेरिका में मौत की दर में फिर से इजाफा

New York: अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रोजाना होने वाली मौत की दर कम होने के बाद फिर से बढ़नी शुरू हो गयी है. देश में पिछले कुछ महीनों से संक्रमण के कारण मौत के मामलों की संख्या में रोजाना गिरावट आ रही थी. फ्लोरिडा और टेक्सास जैसे उन राज्यों में भी मृतक संख्या कम हो रही थी, जहां संक्रमण के मामले और अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है.

इसे भी पढ़ें- Corona: मेदांता के डॉक्टर, जैप के DSP व दो मीडियाकर्मी समेत 142 नये संक्रमित मिले, झारखंड का आंकड़ा 3660

वैज्ञानिकों ने किया था सचेत

वैज्ञानिकों ने सचेत किया था कि रोजाना कम हो रही मृतक संख्या कुछ दिनों बाद बढ़नी शुरू हो जाएगी. उनका कहना था कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कई सप्ताह बाद व्यक्ति की मौत होती है. विशेषज्ञों ने पहले ही अनुमान जताया था कि संक्रमण के मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी के कारण एक समय बाद मृतक संख्या बढ़ेगी और अब यही हो रहा है.

advt

‘हार्वर्ड यूनिवर्सिटी’ में संक्रामक रोग विशेषज्ञ विलियम हानागे ने कहा कि मृतक संख्या लगातार बढ़ रही है और जिस समय तक मृतक संख्या बढ़ने का अनुमान जताया जा रहा था, यह उसी समय बढ़ रही है.

इसे भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

1,30,000 से अधिक लोगों की मौत

कैलिफोर्निया में रोजाना औसतन 91 और टेक्सास में 66 लोगों की संक्रमण से मौत हो रही है. इनके अलावा फ्लोरिडा, एरिजोना, इलिनोइस, न्यू जर्सी और साउथ कैरोलिना में भी रोजाना मृतक संख्या बढ़ रही है.

मियामी के ‘केंडेल रीजनल मेडिकल सेंटर’ में नर्स रुबलास रुइज ने कहा कि हमारे आइसीयू में चार दिन से भी कम समय में 10 मरीजों की मौत हुई है. उसके बाद मैंने गिनना ही बंद कर दिया क्योंकि मृतक संख्या तेजी से बढ़ी. ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 1,30,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

adv

इसे भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय और जया बच्चन की Corona रिपोर्ट निगेटिव, अमिताभ की हालत स्थिर

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button