Corona_UpdatesLead NewsNational

नक्सलियों के गढ़ छत्तीसगढ़ के बस्तर में भी Corona virus ने किया हमला

100 से ज्यादा छोटे बड़े नक्सली आये चपेट में, 10 की ले चुका है जान

Raipur : कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण देशभर में बढ़ता जा रहा है और अब इसने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalite) को अपनी चपेट में ले लिया है. दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में फूड पॉइजनिंग और कोरोना इंफेक्शन (Coronavirus in Naxal Camp) से 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत हो गई है.

इसे भी पढ़ेंःकेंद्र सरकार ने कहा- कोविड-19 के नये मामलों, मौतों में कमी का शुरुआती रुझान दिखने लगा

क्या कहते हैं दंतेवाड़ा के एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा के एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में कोरोना वायरस (Coronavirus in Bastar) से स्थिति भयावह है. यहां 100 से अधिक छोटे और बड़े कैडर के नक्सली कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं.

बस्तर आईजी बोले, नक्सली सरेंडर करें तो होगा इलाज

बस्तर के महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी ने कहा, ‘नक्सलियों का इलाज कराने के लिए सरकार डॉक्टर नहीं भेज सकती. पुलिस घायल नक्सलियों का भी इलाज कराती है. नक्सली बंदूक लेकर सरकार से लड़ रहे हैं. अगर वे सरेंडर करेंगे तो इलाज किया जाएगा. स्वास्थ्य अमले को उनके बीच भेजने का सवाल ही नहीं है.

इसे भी पढें :जानिये डेढ़ साल के बेटे को क्या हुआ जो IIT Kanpur में सहायक कुलसचिव ने लगा ली फांसी

छत्तीसगढ़ में 1.25 लाख एक्टिव केस मौजूद

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 11867 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या अब बढ़कर 8,63,343 हो गई है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 8 लाख 63 हजार 343 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उनमें 7 लाख 27 हजार 497 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में फिलहाल 1 लाख 25 हजार 104 मरीजों का इलाज चल रहा है और वायरस से संक्रमित 10 हजार 742 लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड प्रशासनिक सेवा के 10 अधिकारी आइएएस बने

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: