Corona_UpdatesLead NewsMain SliderNationalNEWS

कोरोना वैक्सीनेशनः सीरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन की आपूर्ति शुरू, दिल्ली पहुंची पहली खेप

16 जनवरी से झारखंड समेत देश के विभिन्न हिस्सों में शुरू हो रही है वैक्सीनेशन

New delhi : कोरोना वैक्सीनेशन की पुरजोर तैयारी के बीच  पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से मंगलवार तड़के से देश के अलग-अलग हिस्सों में वैक्सीन सप्लाई का सिलसिला शुरू हो गया है. मंगलवार की सुबह करीब दस बजे वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची. वैक्सीन को अब यहां से कोल्ड स्टोरेज में रखा जाएगा और जब वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी, तब टीकाकरण केंद्र पहुंचाया जाएगा.

 

मालूम हो कि झारकंड समेत देश के विभिन्न राज्यों में 16 जनवरी वैक्सीनेशन की पूरी तैयारी है. केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को 1.1 करोड़ डोज का आधिकारिक ऑर्डर दिया था. जिसके बाद मंगलवार से ही वैक्सीन की सप्लाई शुरू हुई है, सीरम इंस्टीट्यूट से देश के 13 स्थानों पर ये वैक्सीन की सप्लाई की जा रही है. इनमें दिल्ली, गुजरात जैसे राज्य भी शामिल हैं.

 

सीरम इंस्टीट्यूट से स्पेशल कंटेनर में इन वैक्सीन को रवाना किया जा रहा है, जिसपर जीपीएस लगा हुआ है. साथ ही इन कंटेनर के साथ पुलिस भी चल रही है. अभी सरकार की ओर से शुरुआत में जो 1.1 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया गया है, उसकी सप्लाई शुरू हो गई है. इसके अलावा आगे की प्रक्रिया भी जारी है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: